ये बदलाव बताते हैं की जल्द हो सकती हैं आपकी मौत…

मौत के बारे में बात करने और सोचने से ही मन में एक अलग सा डर पैदा हो जाता है. ये तो सच बात है कि जो पैदा हुआ है उसे एक न एक दिन मरना ही है, लेकिन फिर भी मौत का डर है जो की जाता ही नहीं है. शिव पुराण के अनुसान एक बार जब पर्वती मां ने शिव जी से पूछा कि अगर मौत होनी जरूरी है तो क्या इसके कुछ ऐसे संकेत भी होते हैं जिससे पता चल सके मौत नजदीक है. तब भगवान शिव ने मां पार्वती को मौत से जुड़े कई रहस्य बताए. तो आइए बताते हैं भगवान शिव के बताए गए रहस्य क्या हैं…

  • अगर किसी को पानी, शीशे और तेल में अपना परछाईं या छाया दिखना बंद हो जाए तो उसकी मौत 6 महीने के अंदर हो सकती है.
  • अगर किसी व्यक्ति की जीभ अचानक से सूझ जाएं या फिर दांतों से पस निकलने लगे तो. ये संदेश है कि 6 महीने से ज्यादा जिंदगी नहीं है.
  • अगर किसी व्यक्ति को सब काला नजर आने लगे तो ये संदेश हैं कि मौत नजदीक है.
  • आसमान में अगर ध्रुव तारे का नजर आना बंद हो जाए तो ये भी मौत के नजदीक होने का संकेत है.

ग्रन्थ के अनुसार किसी भी व्यक्ति की आत्मा स्वर्ग या नरक में ही जाती है. ये व्यक्ति के किए गए कर्मों पर आधारित होता है. हिंदू धर्म में एक और मान्यता है कि मृत्यु के बाद 84 लाख आत्माओं में से एक आत्मा नए शरीर को प्राप्त करती है. भगवान विष्णु ने मौत का संबंध व्यक्ति के शरीर से बताया है. आत्मा से नहीं, मौत के बाद भी आत्मा का अस्तित्व रहता है और वह मात्र एक शरीर से दूसरा शरीर धारण करती है.

सौंफ के इन चमत्कारी फायदों के बारे जानकर आपके उड़ जायेंगे होश…

विज्ञान और तकनीक ने चाहे कितनी ही तरक्की क्यों ना कर ली हो लेकिन अभी तक मौत पर विजय हासिल नहीं कर सके हैं. आज तक कोई भी जिंदगी और मौत को हराने में कामयाब नहीं रहा है. मनुष्य हो या शैतान हर किसी ने भगवान को प्रसन्न करके मौत पर विजय हासिल करने की कोशिश की लेकिन मृत्यु एकमात्र सत्य है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button