डांस इंडिया डांस के इन सेलिब्रिटी के पुराने तस्वीर को देखकर आप उन्हें पहचान नहीं पाएंगे ।

- in मनोरंजन

नृत्य कला हमारे भारतीय संस्कृति की पहचान रही है , और यही वजह है कि यहाँ आज भी डांस के दीवाने हर गली में घूमते हुए मिल जाएंगे । हालाँकि इस दौर के डांस और पुराने ज़माने के डांस में इतना ज़्यादा फर्क है कि शायद आप उसकी तुलना करना उचित नहीं समझेंगे । खैर , डांस तो डांस होता है , अब चाहे वो भरत नाट्यम हो या लोक-गीत पर आधारित पारम्परिक डांस ..या चाहे इस ज़माने का ब्रेक डांस हो या स्लो मोशन वाला स्टाइलिश डांस हो । कहने का अर्थ ये है कि इस दौर में जो अजीबो-गरीब किस्म के डांस स्टेप्स आप देख रहे है , दरअसल वो पिछले कुछ सालों पहले ही मार्केट में आई है । इस कड़ी को आगे बढ़ाने वाले कुछ कोरियोग्राफर का नाम लें , तो ‘ रेमो डिसूज़ा , शक्ति मोहन , धर्मेश येलाण्डे , राघव जुलाव और टैरेंस लेविस का नाम सबसे पहले आएगा । मगर क्या आप जानते हैं कि इनलोगों ने भी आपने करियर की शुरुआत एक डांस शो से की थी ।

शक्ति मोहन

ये चेहरा भीजाना पहचाना और काफी पॉपुलर है । शक्ति मोहन ने चर्चित शो ” डांस इंडिया डांस ” का दूसरा सीज़न जीता था । यहाँ जीतने के बाद शक्ति के पास काम की कमी नहीं रही , पहले तो उन्होंने मुंबई में अपनी डांस अकैडमी खोली , जिसे वो खुद चलती हैं । इसके अलावा शक्ति स्टार प्लस पर आने वाले शो ” डांस प्लस ” के तीन सीज़न में जज की भूमिका निभा चुकी हैं ।

रेमो डिसूज़ा

 

इस शख्स ने एक ऐसी मिस्साल कायम की है जिसने कई लोगों को एक मार्ग-दर्शन दे दिया । रेमो न सिर्फ मशहूर कोरियोग्राफर हैं , बल्कि वो एक सफल डायरेक्टर भी हैं । पहले वो फिल्मों में सिर्फ कोरियोग्राफी करते थे , मगर अब तो ” रेस-3 ” जैसी फिल्मों में निर्देशन करने का मौका मिल रहा है । रेमो ने आपने करियर की शुरुआत डांसिंग शो को जज करते हुए की थी ।

धर्मेश येलाण्डे

ये नाम थोड़ा कम पॉपुलर ज़रूर है मगर नया नहीं है । डांसिंग का हुनर अपने अंदर लेकर घूमने वाले धर्मेश ने ‘ डांस इंडिया डांस ‘ के दुसरे सीज़न में अपनी डांसिंग से लोगों का खूब ध्यान बंटोर था । हालाँकि वो शो जीता नहीं पाए मगर उनकी म्हणत ने उन्हें ‘ तीस मार खान ‘ जैसी मेगा बजट मूवी में कोरियोग्राफी का काम दिलवा दिया । इसके अलावा भी धर्मेश ABCD और Banjo जैसी फिल्मों में एक्टिंग भी कर चुके हैं 

राघव जुयाल

टीवी जगत में ख़ासा पॉपुलर नाम राघव को लोग ” किंग ऑफ़ स्लो मोशन ” कहते है । राघव स्लो मोशन की डांसिंग बड़ी ही गज़ब की करते हैं । राघव ने भी अपने करियर की शुरुआत ” डांस इंडिया डांस ” से की थी । अपनी मेहनत के बदौलत राघव इस वक़्त ” डांस प्लस ” के सीज़न 3 को होस्ट कर रहे हैं । राघव ने भी बॉलीवुड फिल्म सोनाली केबल और ऐबीसीडी जैसी फिल्मो में अभिनय किया है।

टेर्रेंस लेविस

कहाँ जाते हैं फिल्म स्टार के फिल्मो में पहने गये करोड़ो रूपये के कपड़े, जानकर नही होगा यकीन

लड़कियों के बीच टेर्रेंस बहुत ही ज़्यादा पॉपुलर हैं । टेर्रेंस की डांसिंग मूव्स देखकर आप उनपर से नज़र हटा ही नहीं सकते है । टेरेंस भारत के सबसे सफल कंटेम्प्रोरॉय डांसर्स में से एक हैं । इन्होने बॉलीवुड की कई फिल्मों में कोरियोग्राफी की है , इसके अलावा टेर्रेंस ने मुंबई में अपना एक डांसिंग स्कूल भी खोला हुआ है ।

सलमान युसूफ खान

इस नाम से तो सभी वाकिफ होंगे ही । सलमान ने फेमस टीवी शो ” डांस इंडिया डांस ” का पहला सीज़न जीत कर पूरे देश में अपना खूब नाम कमाया था । सलमान ने फिल्म ABCD में एक्टिंग भी थी , इसके अलावा इन्होने ‘ झलक दिखला जा ‘ के कई सीज़न में कोरियोग्राफी भी की है ।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अनूप जलोटा से बेटी के रिश्‍तों पर बोले जसलीन के पिता, ‘अगर यह सच है तो कोई रिश्‍ता नहीं’

भजन सम्राट अनूप जलोट जब से बिग बॉस के