आम आदमी पार्टी से निलंबित किये जाने के बाद सुखपाल खैरा पर लगे ये बड़े आरोप

आम आदमी पार्टी से निलंबित विधायक सुखपाल सिंह खैरा पर टोल प्लाजा प्रबंधकों गंभीर आरोप लगाए है, जो फेसबुक पर लाइव भी किए गए हैं। खैरा पर बहरामपुर जमींदारी के पास स्थित टोल प्लाजा पर बगैर टैक्स दिए सैकड़ों वाहन निकलवाने का आरोप लगा है। टोल प्लाजा प्रबंधकों ने खैरा के खिलाफ थाना सिंघ भगवंतपुर में शिकायत देकर दी है। थाना प्रभारी का कहना है मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।आम आदमी पार्टी से निलंबित किये जाने के बाद सुखपाल खैरा पर लगे ये बड़े आरोप

दरअसल रविवार की सुबह रूपनगर से जाते हुए कपूरथला के आप विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने बीएससी सी एंड सी कुराली टोल रोल लिमिटेड के बहरामपुर जमींदारी के पास स्थित टोल प्लाजा पर भारी भीड़ देखकर अपना काफिला रोक लिया। खैरा गाड़ी से पीएसओ के साथ उतरे। खैरा ने टोल कर्मचारियों से कहा कि वह लोगों को परेशान कर रहे हैं। खैरा ने कहा कि ऐह लॉ दी वायलेशन है। सुप्रीमकोर्ट दी डायरेक्शन दी हरासमेंट है। लोकां तो पैसै इकट्ठे करदे हो, लोकां नूं हरासमेंट करदे हो, चुको सारे। कर्मचारियों ने इंचार्ज से बात करवाने की बात कही।

खैरा ने कहा कि गल्ल बाद च करांगे। खैरा ने कर्मचारियों को कहा कि वह प्रबंधकों को कैह कई किलोमीटरां तक लाइनां लग गईयां ने, सारे बैरियर चुको। इसके बाद खुद खैरा व उनका पीएसओ वाहन चालकों को बिना किसी टोल कटवाए जाने के लिए कहा। इसके बाद बिना टोल कटवाए दनादन सैकड़ों वाहन निकल गए। टोल प्लाजा प्रबंधकों ने संबंधित पुलिस थाना सिंघ भगवंतपुर के एसएचओ को लिखित रूप में आप विधायक सुखपाल सिंह खैहरा के खिलाफ शिकायत दी है।

जिसमें कहा है कि खैहरा ने गैरकानूनी ढंग से नेशनल हाइवे 205 पर गांव बहरामपुर में बने टोल प्लाजा के कामकाज में विघ्न डाला। सैकड़ों वाहन बिना टोल के गुजरने के कारण भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। थाना सिंघ भगवंतपुर के एसएचओ बलविंदर सिंह ने कहा कि टोल प्लाजा प्रबंधकों की शिकायत आई है। उनसे टोल प्लाजा के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मांगी गई है। फुटेज की पड़ताल की जाएगी। साथ ही यह भी देखा जाएगा कि टोल प्लाजा पर कितनी लंबी लाइनें लगी थी। उसके बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।

‘आप’ विधायक ने फेसबुक पर लाइव किया सारा वाकया
इस सारे वाकये को विधायक खैरा ने अपने फेसबुक पर लाइव किया। खैहरा ने फेसबुक पर कहा कि तीन मिनट से भी ज्यादा समय से लंबी लाइनें लगी हैं। लोगों परेशानी झेलनी पड़ रही है। टोल प्लाजा पर डबल फीस है। एक तरफ तो कार की रजिस्ट्रेशन करवाने के वक्त रोड टैक्स लिया जाता है। इसके बाद अब टोल प्लाजा लगा लगाकर और वह भी 25-25 या 30 किलोमीटर की दूरी पर टोल लगाए गए हैं। यह केवल पंजाब में है। वेस्टर्न कंट्री में 100 मील के बाद एक टोल प्लाजा आता है। सुप्रीमकोर्ट कहता है कि दो या तीन मिनट से ज्यादा टोल पर वाहनों की लाइनें नहीं लगाई जा सकती। उन्होंने अपना फर्ज समझते हुए टोल प्लाजा पर बूम हटवाए हैं। किसी को मरीज लेकर जाना है तो किसी विद्यार्थी को पढ़ने के लिए जाना है।

Back to top button