ये हैं दुनिया के सबसे स्पाइसी फूड, एक बार खाया तो भूलेंगे नहीं

अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जिनका मुंह जल रहा हो, आंंखों से आसूं आ रहे हों और माथे पर पसीना आने के बाद भी स्पाइसी फूड खाने से बाज ना आते हों तो आपके लिए खुशखबरी है। आज हम आपके लिए दुनियाभर में फेमस हॉट एंड स्पाइसी फूड की लिस्ट लेकर आएं हैं जिन्हें आपको अपनी लाइफ में एक बार जरूर ट्राइ करना चाहिए।

सुसाइड चिकन विंग्स

जैसा की इसके नाम से ही पता चल रहा है कि इसे खाकर किसी भी स्पासी फूड लवर की भी आंखों से आंसू आ जाएंगे। इस अमेरिकन डिश में तीखी सॉस, काली मिर्च और हरी मिर्चों से तैयार किया जाता है। इस डिश को खाने से पहले अपने पास काफी मात्रा में पानी जरूर रख लें।

श्रिंप क्रिओल

ये दूसरी स्पाइसी रेड हॉट डिश है जो अमेरिका की है। इसमें भी बहुत सारी लाल और हरी मिर्च डाली जाती है। इतना ही नहीं  श्रिंप क्रिओल को गार्निश करने के लिए भी मिर्च का ही यूज किया जाता है।

बाली उम्र में लड़कियों को पसंद आती है लड़कों की ये खास चीज, क्या आपके अन्दर है ये खूबी?

विंडालू 

विंडालू एक इंडियन डिश है जो गोवा में खूब परोसी जाती है। 15वीं शताब्दी में पुर्तुगीज इसे भारत लेकर आए थे। इस नॉन-वेज डिश में मीट को वाइन-विनेगार और गार्लिक के साथ घोस्ट चिलीज यानी के सबसे तीखी मिर्च के साथ मैरिनेट कर बनाया जाता है।

फाल करी

ये दुनिया की सबसे स्पाइसी करी है जो एशियन और ब्रिटिश बैग्राउंड से बिलॉन्ग करती है। इस करी में 10 प्रकार की तीखी मिर्चों का इस्तेमाल किया जाता है। इसे खाते ही लोग बौरा जाते हैं।

पापा ए ला हॉनकैना 

कहने को तो ये एक आलू की सलाद वाली डिश है, लेकिन इसमें उबले अंडे और पनीर की हॉट चिली सॉस से बनाया जाता है। इसे खाते ही अापके कानों से धूंआं निकला शुरू हो जाए

Back to top button