ये हैं 1 ओवर में सबसे ज्यादा बार 6,6,6 लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

क्रिकेट को अनिश्चिताओ का खेल कहा जाता है . क्रिकेट मैदान पर आये दिन पुराने रिकॉर्ड टूटते तथा नये रिकॉर्ड बनते रहते है . जब भी कोई खिलाड़ी क्रिकेट में होने वाली अपेक्षाओ से परे जाकर कोई कीर्तिमान स्थापित करता है तो वह खिलाड़ी क्रिकेट इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवा लेता है जिसे सदियों तक याद रखा जाता है .

ये हैं 1 ओवर में सबसे ज्यादा बार 6,6,6 लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजपहले सबसे ज्यादा टेस्ट क्रिकेट ही खेला जाता था लेकिन जैसे जैसे समय बदला वन डे और टी 20 क्रिकेट अधिक पसंद किया जाने लगा क्यूंकि यह क्रिकेट का फटाफट फॉर्मेट बन गया और इसमें बल्लेबाजो के धमाकेदार चौक्के और छक्के ज्यादा देखने को मिलने लगे है . आज हम आपको उन बल्लेबाजो के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने सबसे ज्यादा बार एक ओवर में 3 छक्के जड़ने का कारनामा किया है .

आपको बता दें कि इस लिस्ट में पांचवे नम्बर पर आते है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट . इन्हें क्रिकेट के तीनो ही प्रारूपो का भरपूर अनुभव है और यह इतने धमाकेदार बल्लेबाज है कि इनके आगे अच्छे अच्छे गेंदबाजो के पसीने छूट जाते है . इन्होने लगातार 2 बार एक ओवर में 3 छक्के लगाने का कारनामा किया है . इस लिस्ट के अगले चार बल्लेबाजो के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गयी विडियो द्वारा जान सकते हो .

देखिये विडियो :-

Back to top button