पढ़ लेंगे ये 6 कारण तो कभी नहीं देखेंगे पोर्न फिल्म

डिजिटल युग में दुनिया आपकी उंगलियों पर नाच रही है. पोर्न देखना आज के समय में लोगों के लिए कॉमन हो गया है. लेकिन कुछ लोग जरूरत से ज्यादा ही पोर्न देखने लगते हैं और इसके आदी हो जाते हैं. आगे की स्लाइड्स में देखिए पोर्न कैसे आपको प्रभावित करता है..

नहीं देखेंगे पोर्न फिल्म

 

इंसान जब पोर्न देखता है तो उसके दिमाग में अच्छा महसूस कराने वाला डोपमीन नामक केमिकल भर जाता है, लेकिन बार-बार पॉर्न देखने से दिमाग इस केमिकल को रिस्पॉन्स देना बंद कर देता है. जिससे वही पॉर्न हमें बोरिंग लगने लगता है. देखने वाला फिर और ज्यादा हार्डकोर पोर्न तलाशना शुरू कर देता है. ये बाद में आदत बन जाती है. पोर्न फिल्मों में दिखाए गए पुरुष के शरीर का आकार काफी सुडौल होता है. वीडियो में पोर्न स्टार को देखकर हम हीन भावना से ग्रसित हो जाते हैं और अपनी शरीर की बनावट पर शर्मिंदा महसूस करने लगते हैं. जबकि हर व्यक्ति का शरीर बेहतर यौन संबंध बनाने के लिए पूर्ण होता है.  ज्यादा पोर्न देखने वालों की सेक्सुअल लाइफ पर भी इसका असर पड़ता है. हो सकता है कि आपका पार्टनर उस हिसाब से ना रिऐक्ट कर रहा हो जैसा वीडियो में देखकर आप आशा कर रहे थे. ऐसे में आपके पार्टनर का शरीर आपको नीरस लगना शुरू हो जाता है.

खुशखबरी: नियमित यौन संबंध बनाने वालों को छू भी नहीं सकेगी ये बीमारी! जाने क्यों?

पहले 35 साल से कम उम्र के पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या बहुत ही मुश्किल से होती थी, लेकिन अब किशोरावस्था में ही यह समस्या दिखने लगी है. इसका एक कारण जरूरत से ज्यादा पॉर्न देखना है. जिससे दिमाग में उत्तेजना पैदा करने वाले केमिकल्स का स्तर कम हो जाता है और संबंध बनाने के दौरान आपका प्राइवेट पार्ट रिस्पॉन्स नहीं करता है. पोर्न देखने की लत आपको हिंसक बना सकती है. पोर्न देखकर आप इस बात में यकीन करने लगते हैं कि अति उत्साही यौन संबंध में आपके पार्टनर को मजा आएगा लेकिन यह गलत है. आपको जानकर हैरानी होगी कि पोर्न मॉडल्स को भी बीमारियों, रेप, गाली-गलौज और मारपीट का सामना करना पड़ता है और कई मॉडल्स अवसाद का शिकार हो जाती हैं.

 
Back to top button