ये 5 प्राचीन और अनमोल चीजें बदल सकती है आपकी किस्मत, जानें कैसे?

- in धर्म
कई ऐसी चीजें होती है जो मानव भविष्य को बदल सकती है। पुरातन काल में ऐसी कई घटनाएं हुई, जिनका उल्लेख अब हमें सिर्फ किताबों या फिर किसी ग्रंथ में जानने को मिलता है। हालांकि अगर इनके वैज्ञानिक साक्ष्य की बात करें, तो इनका इस प्रकार से अब तक कोई भी साक्ष्य नहीं मिला हैं। आज हम आपसे पुरातन काल में निर्मित कुछ ऐसी चीजों का जिक्र करने वाले हैं। 
ये चीजें बदल सकती है मानव भविष्य:
# संजीवनी बूटी: संजीवनी बूटी के बारे में रामायण में सुनने को मिलता है, जहां भगवान राम के श्री राम के भाई लक्ष्मण के बेहोश हो जाने के बाद हनुमानजी ये बूटी हिमालय की पहाड़ियों से लाए थे। 
# पारस मणि: किसी भी लोहे की चीज को छुने से वो सोने की बन जाती है। आपने ऐसी कई कहानियां सुनी होगी। कई ग्रंथों में इसका उल्लेख भी मिलता है।
# सोमरस: सोमरस का उल्लेख ऋग्वेद में मिलता है। कहा जाता है कि सोमरस एक ऐसी चीज है, जो संजीवनी के जैसा ही होता है यह एक पेय पदार्थ है, जिसके पीने के बाद व्यक्ति अमर हो जाता है ।

घर का मंदिर भी हो सकता है आपके असफल होने का कारण, जरूर जानें ये बातें

# नागमणि: नागमणि के बारे में ऐसा कहावत है कि इसमें बहुत सी शक्तियां होती हैं। इसकी चमक के आगे हीरे की चमक भी कम है। ये मिलने के बाद व्यक्ति जो चाहता है उसे वो मिलता है।
# कल्पवृक्ष: इस पेड़ के बारे में वेद और पुराणों में पढ़ने को मिलता है। इस पेड़ के बारे में कहा जाता है कि इस पेड़ के नीचे बैठकर जो भी मांगा जाता है उसे मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज है साल का सबसे बड़ा सोमवार जो आज से खोल देगा इन 4 राशियों के बंद किस्मत के ताले

दोस्तों आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी