इतने बड़े सुपरस्टार थे मोगैंबो, लेकिन उनकी बेहद खूबसूरत बेटी कर रही है ऐसा काम यकीन कर पाना मुश्किल

- in मनोरंजन

बॉलीवुड फिल्म इंड्रस्ट्री में विलेन के रूप में अपनी खास पहचान बनाने वाले अमरीश पूरी की अदाकारी का हर कोई दीवाना था. फिल्मो में उनके द्वारा किये किये अभिनय को देख कर हर कोई हैरान हो जाता था.

बच्चे को उन्हें सच का विलेन ही मानते थे. बॉलीवुड फिल्म जगत में अमरीश पूरी ने अपने बेहतरीन अभिनय से सबका दिल जीता था. वह एेसे विलेन थे जिनका बॉलीवुड में अभी तक कोई भी अभिनेता मुकाबला नहीं कर पाया है. भले ही अमरीश पूरी इस दुनिया में नहीं है लेकिन आज भी उनकी अदाकारी के बदौलत वह लोगो के दिलो में जिंदा है.

आज हम आपको अमरीश पूरी के बारे में नहीं बल्कि उनकी खूबसूरत बेटी के बारे में बताएंगे. अमरीश पुरी की बेटी का नाम नम्रता है. जो काफी खूबसूरत और स्टाइलिश भी है. वैसे तो नम्रता खुद को बॉलीवुड की चकाचौंध से काफी दूर ही रखती हैं.

मास्टर्स की डिग्री

उन्होंने ग्रेजुएशन कम्प्लीट करने के बाद के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री प्राप्त की है.

अमरीश की याद

अमरीश पूरी ने बॉलीवुड में पहला किरदार सुनील दत्त और वहीदा रहमान की फिल्म रेशमा और शेरा में किया था. इस फिल्म में उन्होंने रहमत खान नाम के व्यक्ति का किरदार निभाया था.

‘धड़क’ देखते ही बोनी कपूर ऐसा क्यों करने लगे जाह्नवी के कमरे में जाकर…

आज भी है याद

फिल्मों में अमरीश पूरी के गेटअप किसी को भी डराने के लिए काफी थे. उनके द्वारा किये गए अभिनय. उनके कहे गए डायलॉग आज भी काफी पसंद किये जाते है.

 

महत्वपूर्ण किरदार

 

अमरीश पूरी के द्वारा किये गए विलेन के रोल फिल्म अजूबा में वजीर-ए-आला, मि. इंडिया (मोगैंबो), नगीना (भैरोनाथ), तहलका (जनरल डोंग) के किरदार को आज भी हम भुला नहीं पाए है.

मोगैम्बो खामोश हुआ

 

जब अमरीश पूरी की मृत्यु हुई, तो अखबारों मोगैम्बो खामोश हुआ हैडलाइन का इस्तेमाल किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एयरपोर्ट पर 1 लाख रुपये के जूते पहनने पर ट्रोल हुई जाह्नवी कपूर, जानें क्यों?

अपनी पहली फिल्‍म ‘धड़क’ के प्रमोशन से लेकर