आप के धड़ों में टकराव थमने के आसार नहीं, केजरी गुट ने अब खैहरा पर लगाया आरोप

आप सुप्रीमो व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मिशन 2019 के तहत पंजाब में पार्टी को एकजुट करने के लिए बनाई गई रणनीति कामयाब होती दिखाई नहीं दे रही। उनकी ओर से बनाई गई तालमेल समिति की प्रमुख सरबजीत कौर माणूके ने बागी नेता सुखपाल सिंह खैहरा पर पार्टी में एकता के प्रति दिलचस्‍पी नहीं दिखाने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने खैहरा धड़े की समिति के प्रमुख कंवर संधू को पत्र लिख कर कहा है कि खैहरा ने समझौते की मर्यादा तोड़ी है।आप के धड़ों में टकराव थमने के आसार नहीं, केजरी गुट ने अब खैहरा पर लगाया आरोप

केजरीवाल धड़े की तालमेल समिति की प्रमुख ने दूसरे गुट के वरिष्ठ नेता कंवर संधू को लिखा पत्र

माणुके ने कहा है कि खैहरा नहीं चाहते कि पार्टी एकजुट हो। दोनों धड़ों की तालमेल समितियों की पहली ही बैठक से कुछ घंटे के बाद सुखपाल सिंह खैहरा ने फेसबुक पर लाइव होकर दूसरे धड़े की नियुक्तियों पर सवाल उठाया था। अब माणूके ने संधू को पत्र लिख कर इस बयान पर सख्त आपत्ति जताई है।

माणूके ने लिखा है, ‘दोनों धड़ों में सहमति बनी कि अगर आगे से कोई भी पार्टी की मीटिंग या कोई भी बात होगी वह बंद कमरे, परिवार के अंदर बैठकर होगी। कोई भी समिति मेंबर मीडिया या सोशल मीडिया में बात नहीं करेगा, लेकिन खैहरा कमेटी को विश्वास में नहीं लेना चाहते। वह नहीं चाहते कि पार्टी एकजुट हो।’

पंजाब में केजरीवाल की एकता की रणनीति को झटका, दोनों धड़ों के सुलह की संभावना कमजोर

उन्होंने आगे लिखा है, ‘खैहरा को आपके की तरफ से लिए गए फैसले की कद्र नहीं है। फेसबुक पर लाइव होकर उन्होंने लक्ष्मण रेखा पार कर अनुशासन भंग किया है। हम भी मांगें जग जाहिर कर सकती थी, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया।’ इस पर पर कंवर संधू का कहना है कि  है कि नियुक्तियों का सवाल उठाना जायज था। यह लड़ाई ओहदों की नहीं विचारधारा की है।

अलग पार्टी की सुगबुगाहट

सूत्रों के अनुसार दावे हो रहे हैं कि सुखपाल खैहरा, बैंस भाइयों, पूर्व कांग्रेस नेता जगमीत बराड़ और धर्मबीर गांधी के साथ मिलकर पंजाब एकता नाम की पार्टी की गठन कर सकते हैं। खैहरा को इसका अध्यक्ष बनाने की चर्चा चल रही है। वह आगामी लोकसभा चुनाव में बठिंडा संसदीय हलके से शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर के मुकाबले उम्मीदवार भी हो सकते हैं।

माणूके ही नहीं भगवंत मान की तरफ से सुनाम में मीडिया को दिया बयान कि खैहरा धड़े की बात कहीं और बन गई है। यह जल्द साफ हो जाएगा। भगवंत मान का कहना है कि समझौतो की बातचीत के बारे में प्रेस कांफ्रेंस कर कंवर और सुखपाल खहरा ने समझौते की बातचीत को नुकसान पहुंचाया है।

Back to top button