बहुत कम महिलाओं के होता हैं ये भाग्यशाली निशान, लेकिन जिनके होता है वो…

चेहरे पर डिंपल का होना तो सुना होगा, लेकिन कमर पर डिंपल? जी हां, यह बात आपके लिए जितनी नई है, उतना ही आप यह जानकर चौंकेंगे कि चेहरे पर पड़ने वाले गड्ढों की तरह ये भी शरीर के कुछ शुभ लक्षणों में माने जाते हैं। हालांकि, यह शुभ संयोग बहुत कम लोगों को मिलता है।
चेहरे के अलावा शरीर के दूसरों हिस्सों पर ऐसा शायद ही कभी देखा जाता है, लेकिन यह संभव है। कमर पर ऐसे गड्ढों या कहें डिंपल को ‘डिंपल ऑफ वीनस’ या ‘डिंपल ऑफ अपोलो’ कहा जाता है। ज्यादातर यह महिलाओं में होता है और उनमें भी दुर्लभ होता है। इसके अलावा यह भी ध्यान देने वाली बात है कि ‘वीनस’ यानि ‘शुक्र’ को ज्योतिष शास्त्र में सौंदर्य और काम-इच्छा के लिए कारक ग्रह माना गया है। ऐसे डिंपल वाली महिलाओं को जहां भाग्यशाली माना जाता है, वहीं यह भी कहते हैं कि कमर पर ऐसे डिम्पल वाली महिलाएं बेहद खूबसूरत होती है।

ये दो नाम वाली लड़कियां अपने पति की लाइफ में लाती हैं खुशियाँ ही खुशियाँ

ऐसी महिलाओं के चेहरे और शरीर की त्वचा कांतिमय होती है और वो बेहद आकर्षक होती हैं। इसके अलावा इन महिलाओं की सबसे खास बात यह होती है कि ये सेक्स में ऑर्गैज्म को जल्दी प्राप्त करने वाली मानी जाती हैं। इसके पीछे इस छिद्र के कारण रक्त संचार अच्छी तरह होना माना जाता है। इसमें एक मजेदार बात यह भी है कि जैसे चेहरे पर अब लोग सर्जरी कराकर डिंपल बना सकते हैं, इसमें ऐसा नहीं है। शरीर का यह ऐसा हिस्सा है जहां सर्जरी से इसे पाना संभव नहीं है।
यह कुछ ही महिलाओं में होता है और उनमें भी अनुवांशिक ही होता है। मतलब, अगर उनके परिवार में किसी को या माता-पिता में दोनों या किसी एक को यह डिंपल हो, तो बच्चे में इसके होने की संभावना बढ़ जाती है।
Back to top button