रेस 3 के ट्रेलर से पहले ये है वो 5 फिल्में, जिसमें ‘वांटेड’ सुल्तान एक्शन कर कहलाए ‘दबंग’

- in मनोरंजन

बॉलीवुड के ‘चुलबुल पांडे’ यानी सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘रेस-3’ का ट्रेलर आज लॉन्च होने वाला है। उनकी इस फिल्म का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ‘रेस-3’ में सलमान एक बार फिर एक्शन अवतार में नजर आने वाले हैं। सलमान को फैंस उनके एक्शन अवतार में ज्यादा पसंद करते हैं.रेस 3 के ट्रेलर से पहले ये है वो 5 फिल्में, जिसमें 'वांटेड' सुल्तान एक्शन कर कहलाए 'दबंग'

सलमान खान ‘रेस-3’ से पहले कई एक्शन फिल्म कर चुके हैं और इनकी एक्शन फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर गौर करें तो साफ पता चलता है कि दर्शकों को सलमान एक्शन अवतार में ही पसंद आते हैं। 1995 में आई ‘वीरगति’ सलमान की पहली एक्शन फिल्म मानी जा सकती है। हालांकि उन्हें बतौर एक्शन हीरो का तमगा 2009 में आई ‘वान्टेड’ फिल्म से मिली।

उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 83 करोड़ रुपए की कमाई की थी।2010 में आई फिल्म ‘दबंग’ ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बिजनेस करते हुए 219 करोड़ रुपए की कमाई की थी, जबकि इस फिल्म की लागत महज 41 करोड़ रुपए ही थी। 2012 में आई फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने दबंग को पछाड़ते हुए बॉक्स ऑफिस पर 308 करोड़ रुपए की रिकॉर्डतोड़ कमाई की थी। इस फिल्म की लगात 92 करोड़ रुपए थी। 2012 में ‘दबंग’ का सीक्वल ‘दबंग-2’ ने एक बार फिर कमाई के तौर पर बेहतरीन साबित हुई।

फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 249 करोड़ रहा था जबकि इसकी लागत थी 84 करोड़ रुपए।2014 में फिल्म ‘किक’ सलमान की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों से एक साबित हुई है। उनकी इस फिल्म ने 351 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था जबकि इसकी लागत थी 140 करोड़ रुपए। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

वीडियो के माध्यम से खतरों के खिलाड़ी 9 के खिलाडियों के नामों की लिस्ट हुयी जारी: विडियो

रिएलिटी शो खतरों के खिलाड़ी के दीवानों के