सामने आई फिर बड़ी… रिपोर्ट यूपी में कोरोना से दूसरी मौत…

देश भर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत से हड़कंप मच गया है। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज की सोमवार को मौत हो गई थी। उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। केजीएमयू लखनऊ के मीडिया प्रभारी डॉ सुधीर सिंह ने इसकी पुष्टि की है। वहीं, अब यूपी में संक्रमितों की संख्या 104 हो गई है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना से दूसरी मौत हो गई है। कोरोना संक्रमित 72 साल के बुजुर्ग की बुधवार को मौत हो गई। जिलाधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। मेरठ में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है। बुजुर्ग मेडिकल के कोरोना वार्ड में भर्ती थे। 29 मार्च को उन्हें कोरोना की पुष्टि हुई थी। मृतक कोरोना फैलाने वाले अमरावती के क्रॉकरी कारोबारी के ससुर थे। इनकी सेफ अलमारी की दुकान है। इससे पहले आज गोरखपुर में कोरोना संक्रमित युवक ने दम तोड़ा था।
कानपुर में बाहर से आए तबलीगी जमात के लोगों को जिन्हें कोरोना वायरस जांच में नेगेटिव पाया गया है। इन सभी को उनके वतन भेजने का आदेश गृह मंत्रालय की तरफ से जारी हुआ है। इस संबंध में प्रमुख सचिव के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के पास यह  आदेश भेज दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि जितने भी तबलीगी जमात के लोग हैं उनकी पूरी जांच हो। इसके बाद सभी को तत्काल नजदीकी एयरपोर्ट से उनके देश भेजा जाए।
मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कोरोना संदिग्ध महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। मंगलवार को ही जांच के सैंपल लिए गए थे। हालांकि अबतक रिपोर्ट नहीं आई है।
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मंगलवार शाम मस्जिद के बाहर नमाज पढ़ने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने  धारा 144 का उल्लंघन करने को लेकर कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। इस पर वहां कुछ महिलाएं आ गईं और हंगामा करने लगीं। इसी बीच हिरासत में लिए गए लोग भाग निकले। मामले में धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई है। जो लोग भागे हैं उनके खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई है।
नोएडा की सीजफायर कंपनी में काम करने वाले बरेली के सुभाषनगर के युवक के परिवार के पांच लोगों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई है। केजीएमयू (लखनऊ) से सुबह छह बजे आई रिपोर्ट में युवक के माता पिता, भाई-बहन और पत्नी को पॉजिटिव बताया गया है। इस परिवार के संपर्क में आए 14 लोग पहले ही चिह्नित किए गए थे, अब उनके संपर्क में आए और लोगों की भी तलाश की जा रही है।
मुरादाबाद शहर में एक कोरोना संदिग्ध की मंगलवार रात में मौत हो गई। 32 वर्षीय युवक दो दिन से निजी अस्पताल में भर्ती था। मंगलवार दोपहर में उसका कोरोना सैंपल लिया गया था। जांच रिपोर्ट आने से पहले उसका शरीर परिजनों को नहीं सौंपा जाएगा। युवक दो दिन तक शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती था। मृतक पेशे से ड्राइवर था। सोमवार को अस्पताल ने युवक को कोरोना की आशंका के चलते जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया था। युवक का शुगर लेवल बहुत हाई था। मरीज का कोई यात्रा इतिहास नहीं है।
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरकज मामले को लेकर राजधानी लखनऊ में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की है।
Back to top button