Home > खेल > वन-डे के 4 ओवरों में 92 रन बनाने वाली दुनिया की एकमात्र टीम, नाम सुनकर चौंक जायेंगे

वन-डे के 4 ओवरों में 92 रन बनाने वाली दुनिया की एकमात्र टीम, नाम सुनकर चौंक जायेंगे

टेस्ट से शुरू हुआ क्रिकेट अब टी 20 तक पहुँच गया है. इस बदलाव में हमें आये दिन ऐसे नए खिलाडी मिल रहे है जो इसे और तेज करते जा रहे है. आज के समय में एक दिवसीय मैच में भी दोहरे शतक लगाने लगे है. आईपीएल ने क्रिकेट में तेजी को एक अलग ही मुकाम दे दिया हैं. आईपीएल में कई बार आप देखते है कि तो मात्र 20 ओवर में 200 से अभी अधिक रन बनते है. आज के समय का खेल देख कर यही लगता है कि सबसे तेज खेलने की एक दौड़ है जिसके पीछे सब दौड़ रहे है. लेकिन कुछ महारथी इस खेल के ऐसे है जिनमें प्रमुख रूप से ये रेस चल रही है..

वन-डे के 4 ओवरों में 92 रन बनाने वाली दुनिया की एकमात्र टीम, नाम सुनकर चौंक जायेंगे
आज हम आप को बता रहे है की क्रिकेट के इतिहास में ऐसा कौन सा मैच हैं जिसमे मात्र 4 ओवर में 92 रन बन गए थे. जिस टीम ने ये कारनामा कर दिखाया हैं वो टीम दुनिया की इक्लौतु ऐसी टीम हैं, ये कारनामा न्यूज़ीलैंड की टीम ने कर दिखाया हैं, न्यूज़ीलैंड की टीम में हमेशा से कोई न कोई ऐसा बल्लेबाज रहा है जो बहुत ही घातक बल्लेबाजी करते हैं, न्यूज़ीलैंड के बाद भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बहुत करीब पहुँच गयी थी लेकिन भारतीय टीम ऐसा नहीं कर पायी थी.

सचिन तेंदुलकर आज खोला यह राज, कहा-टी20 मुंबई लीग है खास

न्यूज़ीलैंड ने ये कारनामा २०११ के वर्ल्ड कप के एक मैच में किया था. विश्व कप के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए आखिर के 4 ओवेरों में 92 रन बना दिए थे. ये क्रिकेट के इतिहास में आखिर ओवर में सबसे ज्यादा बने हुए रन हैं, इसके बाद ऑस्ट्रिलिया के खिलाफ खेलते हुए भारतीय टीम ने भी आखिरी के 4 ओवर में 84 रन बना दिए थे. उस दिन रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखकर लग रहा था की भारत न्यूज़ीलैंड का ये रिकॉर्ड तोड़ देगा.

Loading...

Check Also

भारत को सात विकेट से जीत दिलाकर अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर धोनी ने दिया बड़ा बयान

भारत को सात विकेट से जीत दिलाकर अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर धोनी ने दिया बड़ा बयान

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय बल्लेबाजी क्रम में वह …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com