पृथ्वी की तरफ बढ़ रहा है कोरोना वायरस से भी बड़ा संकट 29 अप्रैल को खत्म हो सकती है पूरी…

29 अप्रैल को कोरोना वायरस से भी खौफनाक आफत आ रही है, जिससे पूरी दुनिया खत्म हो सकती है। इस दिन एक भयावह खगोलीय घटना होने जा रही है, जिसको लेकर सभी भयभीत हैं। सोशल मीडिया पर कुछ लोग एक वीडियो के माध्यम से दावा कर रहे हैं कि 29 अप्रैल को दुनिया खत्म हो जाएगी। सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स का कहना है कि आने वाले 29 अप्रैल को एक क्षुद्रग्रह जो हिमालय पर्वत से भी अधिक  बड़ा है, वह पृथ्वी से टकरा जाएगा।

Loading...

बताया जा रहा है कि इस टक्कर के बाद भयंकर तबाही और विनाश जैसी स्थिति पैदा हो सकती है। काफी सारे यूजर्स ने इसी प्रलय के इसी काल्पनिक दावे के साथ इस वीडियो को साझा किया है। आपको भी वाट्सएप के माध्यम से इस खबर से संबंधित कोई वीडियो मिला होगा। लेकिन हम आपको बता दें कि आप इन अफवाहों पर कतई ध्यान ना दें। दरअसल, नासा (NASA) ने हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी की थी। इसके अनुसार, ”52768 (1998 OR2)’ नाम का एक क्षुद्रग्रह 29 अप्रैल, 2020 को पृथ्वी के पास से गुजरेगा। बताया जा रहा है कि इस क्षुद्रग्रह का आकार बहुत ही विशाल है। रिपोर्ट के अनुसार इसका साइज हिमालय पर्वत से आधे आकर का है।

कोर्ट के बाहर निर्भया के दोषी अक्षय कुमार की पत्नी का जमकर ड्रामा दोषी, पहले बेहोश हुई और फिर..

बताया जा रहा है कि पृथ्वी से इस क्षुद्रग्रह की दूरी लगभग 4 मिलियन मील होगी। नासा ने यह भी बताया है कि इससे पृथ्वी पर किसी किस्म का कोई असर नहीं पड़ेगा और पृथ्वी पूरी तरह सुरक्षित है। नासा के ‘Sentry Impact Risk Page’ पर भी इस ‘52768 (1998 OR2)’ क्षुद्रग्रह का कोई उल्लेख नहीं है, जो पृथ्वी पर असर डालने वाली भविष्य की संभावित घटनाओं की निगरानी करता है।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *