अभी-अभी सामने आया महाराष्ट्र में चाय घोटाला! रोज 18500 कप चाय पीते रहे CM के मेहमान, 3 करोड़ का बिल

चूहा घोटाले के बाद अब महाराष्ट्र सरकार पर चाय घोटाले के आरोप लगे हैं. कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में रोजाना 18,500 कप चाय की खपत है.

अभी-अभी सामने आया महाराष्ट्र में चाय घोटाला! रोज 18500 कप चाय पीते रहे CM के मेहमान, 3 करोड़ का बिलमुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने सूचना का अधिकार (आरटीआई) का हवाला देते हुए कहा कि पिछले तीन साल में सीएमओ में चाय की खपत पर खर्च में भारी वृद्धि हुई है.

आरटीआई के अनुसार, 2017-18 में सीएमओ में 3,34,64,904 रुपये की चाय पी गई. जबकि यह आंकड़ा वर्ष 2015-16 में 57,99,150 रुपये था.

उन्होंने कहा, चाय पर हुआ खर्च चौंकाने वाला है. सीएमओ में रोजाना 18,591 कप चाय की खपत है. यह कैसे संभव है?उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर सवाल उठाते हुए पूछा कि, “सीएम किस प्रकार की चाय पीते हैं, क्योंकि मैंने सिर्फ ग्रीन टी, येलो टी और इसी तरह के कुछ नाम सुने हैं.

निरुपम ने तंज कसते हुए कहा कि, लगता है सीएम और सीएमओ इतना बड़ा बिल बनाने के लिए कुछ बेहद खर्चीली गोल्डन टी का उपयोग करते हैं. विडंबना है कि महाराष्ट्र में रोज किसानों की मौत हो रही है लेकिन सीएमओ चाय पर करोड़ रुपये खर्च कर रहा है.

निरुपम यह नहीं रुके. उन्होंने चूहा घोटाले पर भी सवाल किया उन्होंने कहा कि क्या मंत्रालय के चूहे चाय पीते हैं. उनका इशारा पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे के उस बयान की तरफ था जिसमें उन्होंने महज एक सप्ताह में मंत्रालय के 319,400 चूहों को मारने का दावा किया था.

हालांकि, बाद में प्रदेश सरकार ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने मंत्रालय में चूहों को मारने के लिए 3,19,400 चूहा नाशक दवाओं के इस्तेमाल के बारे में कहा था.

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली