चिदंबरम की गिरफ्तारी पर सियासत शुरू, स्वामी बोले- झूठ बोलते रहे हैं चिदंबरम के बेटे

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार कर लिया है। आईएनएस मीडिया केस में घिरे कार्ति को चेन्नई एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया है।  इस मामले पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का बयान सामने आया है।

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर सियासत शुरू, स्वामी बोले- झूठ बोलते रहे हैं चिदंबरम के बेटेसुरजेवाला का कहना है कि कांग्रेस पी चिंदबरम और उनके परिवार के खिलाफ लिए जा रहे प्रतिशोध से विचलित होने वाली नहीं है। हम लगातार सच को सामने लाने का काम करते रहेंगे। कार्ति के गिरफ्तार होने पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा- मेरा मानना है कि किसी को भी खुद को देश के कानून से ऊपर नहीं समझना चाहिए। यदि भ्रष्ट लोग जेल जा रहे हैं और कानून अपना काम कर रहा है तो मुझे नहीं लगता कि किसी पार्टी को प्रतिशोध की बात कहनी चाहिए। यह कानून है प्रतिशोध नहीं।

इस मामले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी कार्ति चिंदबरम के पक्ष में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश होंगे। कार्ति के मामले में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- सीबीआई ने उसे (कार्ति चिंदबरम) को काफी सारी मौके दिए लेकिन वह लगातार झूठ बोलता रहा जबकि सभी सबूत उसके खिलाफ थे। उसे निश्चित रूप से जेल जाना होगा और सीबीआई उसके खिलाफ चार्जशीट दायर करेगी। यह एक महान उपलब्धि है। इस मामले में कार्ति के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं और सीबीआई उनसे भी पूछताछ कर रही है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को कार्ति चिदंबरम के सीए एस भास्करन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है।

बता दें कि आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट कार्ति चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर 6 मार्च को सुनवाई करने के लिए सहमत हो गया है। सीबीआई ने इस मामले में आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों इंद्राणी और पीटर मुखर्जी, कार्ति चिदंबरम और उनकी कंपनी चेस मैनेजमेंट सर्विस और पद्मा विश्वनाथन और उनकी कंपनी एडवांटेज स्ट्रेटजिक कंस्लटिंग के खिलाफ केस दर्ज किए हैं। इन सभी पर आपराधिक साजिश रचने, धोखाधड़ी, भ्रष्ट तरीके अपनाने, लोकसेवकों को प्रभावित करने और आपराधिक दुराचरण का आरोप लगा है।

You may also like

नवाज और मरियम शरीफ को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बड़ी राहत मिली