WhatsApp की तरफ से इन नये फीचर्स को जल्द किया जा सकता है रोलआउट

WhatsApp 5 new Upcoming features: WhatsApp की तरफ से पिछले लंबे वक्त से कई फीचर्स की टेस्टिंग की जा रही है, जो फाइनल स्टेज में हैं। WhatsApp की तरफ से इन नये फीचर्स को जल्द रोलआउट किया जा सकता है। नये WhatsApp फीचर के आने के बाद WhatsApp चैटिंग और मीडिया फाइल्स को शेयरिंग का अंदाज बदल जाएगा।

Voice notes फीचर

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp एक ग्लोबल वॉइस मैसेजिंग प्लेयर सर्विस पर काम कर रहा है। मतलब यूजर्स किसी भी वॉइस मैसेज को भेजने से पहले सुन सकेंगे। WabetaInfo की रिपोट के मुताबिक नये अपडेट में वॉइस मैसेज टॉप मेन्यू में पिन रहेगा। ऐप हर सेक्शन या चैट बॉक्स के टॉप में वॉइस मैसेज को डिस्प्ले करेगा, जहां इसे प्ले या फिर पॉज किया जा सकेगा। इससे वॉइस नोट भेजने में लोगों को और भी आसानी हो जाएगी। यूजर्स वॉइस नोट को रिकॉर्ड करते समय उसे पॉज भी कर सकेंगे।

रिडिजाइन चैट बबल

WhatsApp ने हाल ही में बीटा यूजर्स के लिए 2.21.200.11 अपडेट जारी किया है। इस अपडेट में यूजर्स के लिए नया चैट बबल जारी किया गया है। जल्द ही एंड्रॉयड और आईओएस के लिए चैट बबल डिजाइन को जारी कर सकता है. इसे हाल ही में WABetaInfo ने एंड्रॉयड के बीटा ऐप में देखा था। इसे जल्द एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। यह पहले के मुकाबले राउंडेड, बड़ा और ज्यादा कलरफुल है।

Custom privacy setting

WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo की ओर से जारी स्क्रीशॉट से नई कस्टम प्राइवेसी सेटिंग की जानकारी मिली है। नये अपडेट में यूजर्स कुछ खास लोगों से स्टेट्स को हाइड कर सकेंगे। मतलब अगर आप नहीं चाहते हैं आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल कुछ लोग आपके स्टेट्स को देखें, तो इसके लिए My Contacts Expect ऑप्शन दिया जाएगा। साथ ही Last Seen, Profile Photo और About ऑप्शन का अपडेट जारी किया जा सकता है।

मैसेज रिएक्शन फीचर

WhatsApp पर जल्द मैसेज रिएक्शन फीचर आ सकता है. इससे यूजर्स किसी टैक्सट मैसेज को इमोजी से रिएक्ट कर सकेंगे.WABetaInfo ने बताया कि ये फीचर पर्सनल चैट और ग्रुप दोनों के लिए उपलब्ध हो सकता है. WhatsApp का अपकमिंग रिएक्शन फीचर यूजर्स को टैप और होल्ड करके मैसेज भेजने की इजाजत देता है।

नया बैकअप फीचर

WhatsApp जल्द नया चैट बैकअप फीचर दे सकती है. जो यूजर्स को क्लाउट स्टोर पर स्टोरेज की सुविधा देगा। इसके लिए एक डेडिकेटेड चैट बैकअप सपोर्ट दिया जा सकता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 2 =

Back to top button