पुलिस नहीं लिख रही हैं दबंगों द्वारा महिला के कपडे फाड़े जानें की रिपोर्ट

कहने को उत्तर प्रदेश पुलिस ने 4 दिसंबर से 10 दिसंबर तक नारी सुरक्षा सप्ताह के रूप में मनाया, जिसमें नारी सुरक्षा को लेकर तमाम दावे किए गए, लेकिन इसके उलट असलियत में खुद पुलिस महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों की अनदेखी कर अपराधियों का साथ दे रही है. अमेठी में एक दबंग ने महिला के कपडे फाड़ने के बाद बलात्कार की धमकी दी. जब पीडिता ने परिजनों के साथ कोतवाली में रिपोर्ट लिखवानी चाही तो पुलिस ने उन्हें बिना रिपोर्ट लिखे भगा दिया.

अमेठी के मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में लवकुश पासी पुत्र सोहनलाल, पर आरोप लगाते हुए पीड़िता ने बताया कि “12 दिसम्बर को लगभग 2 बजे मेरे घर पर आए. अश्लील हरकते करते हुए, घर के अंदर की तरफ घसीटते हुए मेरे कपड़े फाड़ डाले.” महिला की चीख पुकार सुनकर जब परिजन और पड़ोस के लोग बचाने आये तो आरोपी दबंग ने कहा कि अगर इसकी शिकायत किसी से भी तो जान से मार देंगे. पीडिता ने उसके साथ हुए इस दुराचार की शिकायत 1090 पर दर्ज करवाई.

मज़ाक मजाक में गलती से दोस्त को लगी गोली, चली गई जान

इसके बाद डरी हुई पीडिता को उसके परिजन मुसाफिरखाना कोतवाली लेकर पहुंचे. यहाँ महिला ने अपने साथ हुई वारदात की तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने आरोपी के नाम पढ़कर उन्हें वहां से भगा दिया. अब महिला ने जिले के डीएम से न्याय की गुहार लगायी है.

Back to top button