वनडे टीम हुई घोषित, 2 खिलाड़ियों को पहली बार मिला मौका, तो लम्बे समय बाद हुई इस दिग्गज…

साउथ अफ्रीका ने फरवरी से शुरू होने वाले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारत-साउथ अफ्रीका के बीच फिलहाल टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला जा रहा है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 1 फरवरी से वनडे सीरीज की शुरूआत होगी। जिसके लिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

वनडे टीम हुई घोषित, 2 खिलाड़ियों को पहली बार मिला मौका, तो लम्बे समय बाद हुई इस दिग्गज...

वनडे टीम में कप्तान फॉफ डू-प्लेसी के साथ, हशिम अमला, विकेट कीपर क्वेटम डी-कॉक, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, एडम मार्रकरम, डेविड मिलर, मोर्नि मोर्केल, क्रिस मॉरिस, लुंगिसानी नगिडी, एंडिल फेहलुकवेओ, कसिगो रवाडा, तबरेज शमसी और ख्यालीहले ज़ोंडो शामिल हैं।

SA squad for first-three ODIs vs India: du Plessis (c), Amla, de Kock, de Villiers, Duminy, Tahir, Markram, Miller, Morne Morkel, Morris, Ngidi, Phehlukwayo, Rabada, Shamsi, Khayelihle Zondo #SAvIND

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से साउथ अफ्रीका की टीम के में वनडे सीरीज में चयन होने पर काफी विचार किया जा रहा था। और सबसे ज्यादा विचार साउथ अफ्रीका के दो युवा और नए खिलाड़ियों के बीच किया जा रहा था कि उनमें से किसे भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए मौका दिया जाए। जिसमें एक नाम ख्यालीहले ज़ोंडो का था और दूसरा एक और अनुभवी क्रिकेटर फरहान बेहार्डियन का था। इन दोनों के बीच साउथ अफ्रीका के चयनकर्ता विचार कर रहे थे किसे मौका दिया जाना चाहिए।

राहुल द्रविड़ ने कहा- IPL नीलामी हर साल होगी, लेकिन वर्ल्ड कप नहीं

आखिरकार ये विचार-विमर्श ख्यालीहले ज़ोंडो के नाम पर जाकर खत्म हुई और उन्हें भारतीय टीम के खिलाफ टीम में चयन किया गया। निश्चित तौर पर उनके लिए ये एक बड़ा ही सुनहरा मौका है कि वो भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके देश में नाम कमा सकते हैं। आपको बता दें कि भारत एक बड़ी टीम है और इसके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना काफी बड़ी उपलब्धि साबित हो सकती है।

लुंगिसानी अपने डेब्यू में ही हो गए फेमस

पहले टेस्ट में डेल स्टेन के चोटिल होने के बाद हमने देखा कि लुंगिसानी नगिड़ी टीम में आए और उन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर भारत का हारने के लिए मजबूर कर दिया। अब आलम ये है कि अपने दूसरे टेस्ट मैच में ही लुंगिसानी एक बहुत बड़े गेंदबाज के तौर पर देखे जाने लगे हैं। इसी तरह ख्यालीहले ज़ोंडो के पास भी मौका है कि वनडे सीरीज में वो बढ़िया प्रदर्शन करके लुंगिसानी की तरह ही बड़े मैच प्लेयर बन जाए।

Back to top button