क्रिकेट इतिहास का सबसे अद्भुत कैच जो गेल द्वारा किया गया, वीडियो देख उड़ जाएगे आपके होश

- in खेल

वेस्ट इंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के धाकड़ खेल से आज तक कोई भी गेंदबाज खुद को रोक नहीं पाया है. हालांकि फील्डिंग के मामले में अक्सर वे कमतर आंके जाते है. भारी भरकम और तगड़े शरीर के साथ उनके लिए फील्डिंग करना थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन आप नीचे दिए गए वीडियो को ध्यान से देखेंगे तो आप खुद की आंखों पर विश्वास नहीं कर सकेंगे. हाल ही में हुए एक मैच में क्रिस गेल ने एक ऐसा हैरतअंगेज कैच किया, जिस पर वे खुद भी शायद विश्वास नहीं कर सके. 

वेस्ट इंडीज के इस धाकड़ खिलाड़ी ने ग्लोबल टी20 लीग के फाइनल मैच में गजब का कैच लेकर अपनी फील्डिंग से हर किसी को मंत्रमुग्ध कर दिया. इतना यही नहीं वीडियो में आप देख सकते है कि क्रिस गेल कीपर के पास खड़े होकर फर्स्ट स्लिप में फील्डिंग कर रहे है. जैसे ही गेंद बल्ले का सहारा लेकर निकलती है, वैसे ही गेल इसे लपकने के लिए डाइव लगा देते है. हालांकि गेंद उनके हाथ से छूट जाती है और गेंद हवा में रहते ही वे गेंद को दूसरे हाथ से लपक लेते है. इस दौरान गेल अपना शत-प्रतिशत देते हुए नजर आ रहे हैं. 

11 साल में मात्र 25 टेस्ट खेल पाए ये भारतीय खिलाड़ी, जानें इसकी वजह…

यह फाइनल मुकाबला 15 जुलाई का बताया जा रहा है. जहां वेनकूवर नाइट्स और विंडीज बी आपस में भिड़ रही थी. उन्होंने यह कैच मैच के 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर पकड़ा. गेल इस लीग में  वेनकूवर नाइट्स की और से खेल रहे थे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत