किसी और ने नहीं विधायक ने खुद बचाई गरीब किसान के बीमार बच्चे की जान

- in Mainslide, राष्ट्रीय

खून की कमी से जूझ रहे किसान के 10 माह के गंभीर रूप से बीमार बच्चे की जान सदर भाजपा विधायक विपिन वर्मा डेविड ने रक्तदान कर बचाई. जिला अस्पताल में उस वक्त लोग भाजपा विधायक विपिन वर्मा डेविड की तारीफ किए बिना नहीं रह सके, जब विधायक ने खुद आगे बढ़ कर मिसाल पेश की और जिला अस्पताल में फिरोजाबाद से आए किसान के 10 माह के मासूम बच्चे की जान रक्तदान कर बचाई.

ऐसा होना चाहिए ”जन सेवक”

वाकया कुछ इस प्रकार है, जनपद फिरोजाबाद के ग्राम खड़ीत निवासी किसान रामेश्वर सिंह यादव का 10 माह का पुत्र गंभीर रूप से बीमार था और उसकी जान को खतरा था. बच्चे के परिजन उसे इलाज के लिए एटा के जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. किसान को डाक्टरों ने बच्चे में खून की कमी बताई और तत्काल खून नहीं मिलने पर बच्चे की जान को खतरा बताया.

बस्तरिया बटालियन की मर्दानी नक्सलियों को देंगी मुंहतोड़ जवाब

बच्चे का मामला स्थानीय विधायक के संज्ञान में आने पर विधायक डेविड भी किसान की मदद करने की सिफारिश करने एटा के जिला अस्पताल पहुंचे. जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि ब्लड बैंक में बच्चे के ग्रुप का खून न होने के चलते दिक्कत आ रही है. इस पर सदर विधायक विपिन वर्मा ने डॉक्टरों से बच्चे का ब्लड ग्रुप पूछा. जब उन्हें पता चला कि उनका और बीमार बच्चे का ब्लड ग्रुप एक ही है तो, उन्होंने बिना देरी किए खुद आगे बढ़ कर चिकित्सकों से उनका खून बच्चे को चढ़ाने की गुजारिश की और स्वयं रक्तदान कर बच्चे की जान बचाई. विधायक की इस उदारता के बाद वहां मौजूद हर किसी ने यही कहा ऐसा होना चाहिए ”जन सेवक”.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रिपोर्ट के मुताबिक, कैंसर की सबसे बड़ी वजह है ये एक चीज

कैंसर के खतरे के मामले में मोटापा अब