इस राशि की लड़कियां दिखाती हैं बहुत नखरें, हर किसी के बस में नहीं हैं इन्हें पूरा करना

- in जीवनशैली

दोस्तों ये बात किसी से छिपी नहीं हैं कि लड़को की तुलना में लड़कियां कुछ ज्यादा ही नखरे दिखाती हैं. वैसे तो हर लड़कियों के थोड़े बहुत नखरे होते हैं. लेकिन कुछ ऐसी भी होती हैं जिनके नखरे बाकी की तुलना में काफी बड़े होते हैं. इनके नखरों से कई बार आसपास के लोगो को तकलीफ भी होती हैं जबकि कुछ इनके नखरो को झेलना पसंद करते हैं. वे लड़कियों के इन नखरों से इंटरटेन होते हैं. ये पूरी तरह से निर्भर करता हैं कि सामने वाला व्यक्ति इन लड़कियों के नखरों को किस तरह से देखता हैं.

इस राशि की लड़कियां दिखाती हैं बहुत नखरें, हर किसी के बस में नहीं हैं इन्हें पूरा करना जैसा कि आप सभी जानते हैं हमारी राशियाँ इंसान के स्वाभाव के बारे में बहुत कुछ बता देती हैं. इसी के आधार पर आप ये भी जान सकते हैं कि किन राशियों की लड़कियां सबसे अधिक नखरे दिखाती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम कुछ ऐसी राशियाँ बताने जा रहे हैं जिनके जातक अन्य लड़कियों की तुलना में कुछ ज्यादा ही नखरे दिखाते हैं.

कर्क राशि:

इस राशि की लड़कियों के नखरे कभी ख़त्म होने का नाम नहीं लेते हैं. दरअसल ये जब भी घर के बाहर कदम रखती हैं तो इनके नखरे शुरू हो जाते हैं. इन्हें हर जगह चीजें अपनी मन मर्जी के मुताबिक चाहिए होती हैं. खाना पीना, रहन सहन ये सभी जब इनकी जरूरत के हिसाब से नहीं होता हैं तो ये नखरे करने लग जाती हैं. जब कहीं इन चीजों को लेकर एडजस्ट करने की बात आती हैं तब भी ये नखरे दिखाने लगती हैं. इनके इन्ही नखरो की वजह से ये ज्यादातर वक़्त अपने घर में अपनी मर्जी की लाइफस्टाइल के साथ बिताना पसंद करती हैं.

कन्या राशि:

इस राशि की लड़कियां सिर्फ नखरेबाज ही नहीं बल्कि जिद्दी भी होती हैं. इन्हें जो चीज पसंद आ जाती हैं वो इन्हें चाहिए होती हैं. यही कारण हैं कि अपने नखरो को ये जिद के रूप में दूसरों पर थोपती हैं. यदि इनकी इच्छा की पूर्ति नहीं होती हैं तो इनकी आँखों से आंसूं भी जल्दी बहने लगते हैं. हालाँकि इनकी अच्छी बात ये हैं कि ये अपने नखरे सिर्फ अपने परिवार के सदस्यों तक ही सिमित रखती हैं. जब ये घर से बाहर होती हैं या किसी दुसरे लोगो के आसपास होती हैं तो ये अपने नखरो को दबा कर रखती हैं और स्थिति के अनुसार एडजस्ट हो जाती हैं.

मीन राशि:

इस राशि की लड़कियां नखरे करने में सबकी बाप होती हैं. इनके नखरो की लिस्ट कभी ख़त्म नहीं होती हैं. ये छोटी छोटी बातों पर भी नखरे करना शुरू कर देती हैं. जब ये नखरे करती हैं तो अपने आसपास की जगह और लोगो को नहीं देखती हैं. दरअसल ये थोड़ी बिंदास और मुहफट होती हैं. इसलिए अपने दिल की बात या कहे नखरो को जाहिर करने में जरा भी शर्म नहीं करती हैं. इनकी इसी आदत के चलते कई बार तमाशा भी क्रिएट हो जाता हैं. हालाँकि इनका दिल साफ़ होता हैं ये बस जिंदगी को अपने अनुसार जीना पसंद करती हैं जो इनके नखरो के रूप में बाहर निकलता हैं.

 

You may also like

शेविंग के पहले और बाद में इन बातों का रखें ख्याल, नहीं होगा इंफेक्शन

जल्दी-जल्दी शेव करने से त्वचा खराब हो जाती