नाखून खाने की वजह से लड़की का हो गया ऐसा बुरा हाल, तस्वीरे देख हिल जाएगा आपका दिमाग

कुछ लोगों की नाखून खाने की बहुत ज्यादा आदत होती है। नाखून खाना आपकी पर्सनालिटी को भी शो करता है। जी हां, बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं अगर आप किसी के सामने नाखून खाते हैं तो इससे ज्ञात होता है कि आप तनाव, घबराहट,बेताबी जैसी समस्याओं से गुजर रहे हैं। लेकिन नाखून खाने से आपकी जिंदगी भी बर्बाद हो सकती है। जी हां, सुनकर भले ही विश्वास नहीं हो रहा हो लेकिन 20 साल की लड़की इसकी खामियाजा भुगत चुकी है।

बहुत कम लोग जानते हैं कि नाखून खाने से भी कैंसर होता है। आस्ट्रेलिया की एक लड़की के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। वह बचपन से बहुत नाखून खाती थी। समय के साथ लड़की तो बड़ी हो गई लेकिन उसके नाखून खाने की आदत कम नहीं और ज्यादा बढ़ गई थी। जी हां, और एक वक्त ऐसा आया जब उसका नाखून देखने लायक नहीं रहा। 

ये हैं दुनिया का सबसे बड़ा फूल, खासियत जानकर हिल जाएगा आपका दिमाग

जब डॉक्टर ने अंगुठे को देखा तो पता चला कि उन्हें मैलिग्नेंट मेलानोमा नाम का कैंसर हुआ है। उसका आॅपरेशन हुआ लेकिन ठीक होने के आसार कम थे इसलिए अंत में अंगुठा काटना पड़ा नहीं तो कैंसर फैलने का डर था। हालांकि, लड़की का हाथ अब धीरे-धीरे ठीक हो रहा है। आपको बता दें कि जब लड़की से पूछा गया कि वह इतना नाखून क्यों खाती थी तो उसने बताया कि इससे उन्हें जो भी परेशानियां होती थी उसे भूलने में मदद मिलती थी। लेकिन आप समझ गए होंगे कि नाखून खाने से आप जान गवां सकते हैं।

Back to top button