जेल में लालू ने बनाया खाना, अपनी फेवरेट सब्जी खाते आये नजर

चारा घोटाले में दोषी करार दिए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव जेल में पूरी तरह शाकाहारी हो गए है. उन्हें जेल में अब हरी सब्जियां दी जा रही हैं. यह सब्जियां जेल परिसर में ही उगाई गई हैं. वैसे लालू प्रसाद यादव कटहल और सहजन की सब्जियां बड़े चाव से खा रहे हैं.

खाना बनाने के शौकीन लालू कुछ दिन पहले जेल की मेस पहुंच गए. यहां कुक को हटाकर अपनी पसंद की नेनुआ की सब्जी , अरहर दाल और करेला का भुजिया खुद तैयार की. दरभंगा से भी भी लालू के लिए ताज़ी सब्जियां आई हैं. जेल के कुक भी उनके खाने की तारीफें कर रहे हैं.

आरजेडी के एक कार्यकर्ता ने लालू के लिए पटना से खैनी ला कर दी है. जिसे उनकी सेवा में लगे एक रसोइया ही बना कर देते हैं. उन्होंने बताया कि लालू खुद खैनी नहीं बना रहे.

पटना से आई इस खैनी को खाने के बाद लालू ने कहा कि इस खैनी में बड़ा दम है. उन्होंने दो मिनट तक खैनी मुंह मे रखने के बाद फिर थूक दिया.

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने भी लालू से मिलने के लिए फ़ोन पर जेल अधीक्षक से बातचीत की, लेकिन अधीक्षक ने मिलाने से इनकार कर दिया. बिहार से लालू प्रसाद से मिलने वाले लगातार आ रहे हैं. लेकिन सोमवार से पहले अब इनकी मुलाकात नहीं होगी.

सोमवार को सिर्फ तीन ही लोग लालू प्रसाद से मिल सकते हैं. लालू प्रसाद से मिलने वाले आरजेडी के कार्यकर्ता कारागार पहुंचकर वकायदा वहां रखे गए रजिस्टर में अपना नाम लिख आते हैं.

जेल मैनुअल के अनुसार 1 सप्ताह में तीन लोग ही मिल सकते हैं. ऐसे में कई कार्यकर्ता निराश हैं. कुछ नेताओं ने कहा कि 2013 में लालू प्रसाद जब जेल में बंद थे तो इस प्रकार की बंदीशें नहीं थी, लेकिन बीजेपी सरकार होने के कारण उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है.
Back to top button