IPL: T20 क्रिकेट में पहली बार दिखा ऐसा नजारा

- in खेल

भारतीय क्रिकेट की तमाशा लीग यानी कि आईपीएल में रन धूम-धूम कर बरसते हैं. लेकिन जब आमने सामने रोहित और विराट हों तो सिर्फ रन ही नहीं रिकॉर्ड्स की भी बौछार होती है. वानखेड़े मैदान पर मुंबई और बैंगलोर के बीच मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. इस मुकाबले में रोहित और विराट दोनों के बल्ले से रन बरसे. रोहित अपनी टीम मुंबई के लिए बड़ी पारी खेलते दिखे तो विराट ने लक्ष्य का पीछा करते हुए संघर्ष से भरी पारी खेली. अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से दोनों ने ना सिर्फ रन बरसाए बल्कि T20 क्रिकेट में एक नायाब रिकॉर्ड भी बनाया.

पहले रन बरसे फिर बना रिकॉर्ड

विराट और रोहित के बल्ले से बना ये रिकॉर्ड क्या है वो बताएंगे आपको लेकिन उससे पहले इन दोनों के स्कोर पर एक नजर डाल लीजिए. रोहित शर्मा ने 180.76 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 10 चौकों और 5 छक्कों के दम पर 52 गेंदों पर 94 रन बनाए तो वहीं विराट कोहली ने 7 छौके और 4 छक्के की बदौलत 62 गेंदों पर नाबाद 92 रन बनाए. यानी, देखा जाए तो इस मैच में रन के मामले में रोहित और विराट टट-उपट ही रहे .

IPL: पृथ्वी और शिवम समेत इन 23 खिलाड़‍ियों पर बीसीसीआई की नजर

अब जरा इन दोनों के इस दमदार प्रदर्शन से बने रिकॉर्ड पर भी नजर डालिए. IPL ही नहीं T20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब दोनों टीमों के कप्तानों ने 90+ का स्कोर बनाया है.

विराट ने जमाए सर्वाधिक अर्धशतक

मुंबई के खिलाफ नाबाद 92 रन की पारी खेलकर विराट T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने गौतम गंभीर को पीछे छोड़ा है. विराट के नाम T20 में 54 अर्धशतक हैं तो वहीं गंभीर के खाते में 53 अर्धशतक दर्ज हैं.

T20 के नए क्लब में रोहित

रोहित शर्मा भी T20 क्रिकेट में 50 अर्धशतक का आंकड़ा छूने वाले भारतीय बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो गए हैं. बैंगलोर के खिलाफ खेली 94 रन की पारी रोहित का T20 क्रिकेट में 50वां अर्धशतक था.

 
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना, करियर खत्म होने पर ही कोहली की सचिन से हो तुलना

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट