Home > बड़ी खबर > गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान सब जगह ‘पद्मावत’ बैन, अगर देखना है तो यहाँ जाएँ

गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान सब जगह ‘पद्मावत’ बैन, अगर देखना है तो यहाँ जाएँ

पद्मावती से पद्मावत हुई फिल्म पहले ही इतने विवादों में है, राजनीति में ब्लॉकबस्टर साबित हुई यह फिल्म 25 को रिलीज होनी है तो देश में यह तय होना मुश्किल है कि कहां ये फिल्म दिखाई जाएगी और कहां नहीं? बीजेपी के गढ़ गुजरात में फिल्म ना दिखाने की बात सामने आई तो मध्य प्रदेश में भी बीजेपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि ये फिल्म नहीं दिखाएंगे। तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भला कैसे चुप रह सकते थे। फिल्म को दिखाने या ना दिखाने के दावों की फेहरिस्त में योगी का भी ऐलान हो गया है। 

गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान सब जगह होगी बैन 'पद्मावत' लेकिन यहाँ देख सकेंगे आप यूपी में तो फिल्म दिखेगी, ये सीएम योगी ने साफ कह दिया है। अब ऐसा आखिर क्या है कि बीजेपी शासित जहां कुछ प्रदेशों में इस फिल्म को बैन करने की बात सामने आ रही है वहीं यूपी में इसके बिल्कुल उलटा है। राजस्थान में भी बीजेपी ने फिल्म ना दिखाने का ही दावा किया गया है। चाहे गुजरात के सीएम विजय रुपाणी हों, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान हों या फिर राजस्थान में वसुंदरा राजे सबका कहना वही है जिस पर करणी सेना अड़ी है। यानी फिल्म में राजपूत इतिहास से छेड़छाड़ और प्रदेश भर में इसका विरोध।

लेकिन उत्तर प्रदेश को संजय लीला भंसाली की इस फिल्म से कोई एतराज नहीं है। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि चूंकि यूपी में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं और राजस्थान, मध्यप्रदेश में होने वाले हैं तो राजपूत कार्ड का फायदा यहीं मिलेगा। ऐसे में क्या बीजेपी अपने एजेंडे को चुनावी फायदे के लिए इतना साफ रख सकती है या फिर प्रदेश दर प्रदेश, मुख्यमंत्री दर मुख्यमंत्री अलग-अलग ये डिसाइड कर सकते हैं कि किसे सपोर्ट करना है और किसे नहीं। बीजेपी शासन में ये अंतर कैसा?

 
Loading...

Check Also

#बड़ी खबर: डेबिट कार्ड से नहीं होगा फ्रॉड, इन बैंकों ने शुरू की ये सुविधा

#बड़ी खबर: डेबिट कार्ड से नहीं होगा फ्रॉड, इन बैंकों ने शुरू की ये सुविधा

तकनीक में होती उन्नति के कारण तकनीकी अपराधों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। लगभग …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com