‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के कलेक्शन में आई 90 फीसदी की भारी गिरावट…

शानदार ओपनिंग के बाद आमिर खान और अमिताभ बच्चन की मेगा बजट फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह जा गिरी है। फिल्म के आंकड़े ऐसे गिरते चले जाएंगे ये तो किसी ने भी सोचा नहीं था। वीकेंड तक फिल्म ने ठीक-ठाक कारोबार किया लेकिन जैसे ही वीकडेज शुरू हुए दर्शकों ने फिल्म से मुंह मोड़ लिया।'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के कलेक्शन में आई 90 फीसदी की भारी गिरावट...फिल्म रिलीज के पहले सोमवार को कलेक्शन में 90 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक सोमवार को ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने महज 5 से 5.25 तक का बिजनेस किया है। यह गिरावट मुख्य तौर पर यूपी और गुजरात में देखा गया।

फिल्म के अब तक के कारोबार को देखें तो कुल 124 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। फिल्म ने रिलीज के दिन यानी गुरुवार को 50.75 करोड़, शुक्रवार को 28.25 करोड़, शनिवार को 22.75 करोड़ और रविवार को 17.25 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो कई देशों में सिनेमाघरों से ही उतर गई है।

फिल्म करीब 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। इतना ही नहीं फिल्म को दुनिया भर में 7000 स्क्रीन्स मिले हैं। फिल्म को कुल तीन भाषाओं हिन्दी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया है, इसे विजय कृष्णा आचार्य ने डायरेक्ट किया है। आचार्य ने इससे पहले धूम 3 बनाई थी, उसमें भी आमिर खान और कटरीना कैफ थे।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का कुल बजट करीब 240 करोड़ रुपये है। ऐसे में फिल्म को फायदा कमाने के लिए टिकट खिड़की पर टिके रहना पड़ेगा हालांकि फिल्म निर्माताओं ने डिजिटल राइट्स से 150 करोड़ रुपये पहले ही कमा लिए हैं। निर्माताओं को तो कोई नुकसान नहीं होगा लेकिन डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए फिल्म का चलना बेहद जरूरी है।

Back to top button