Home > राज्य > बिहार > सोशल मीडिया में कर्नाटक का नाटक और तेजप्रताप का इश्क वाला लव…

सोशल मीडिया में कर्नाटक का नाटक और तेजप्रताप का इश्क वाला लव…

पटना। बीते सप्‍ताह कर्नाटक चुनाव व सरकार बनाने का नाटक सोशल मीडिया पर छाया रहा। इसका असर बिहार की राजनीति पर भी पड़ता दिखा। इस राजनीतिक गहमागहमी से दूर लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव का अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय के साथ साइकिल वाला लव भी चर्चा में रहा।सोशल मीडिया में कर्नाटक का नाटक और तेजप्रताप का इश्क वाला लव...

टॉप ट्रेंड में रहा कर्नाटक चुनाव

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की चर्चा जहां देश में हो रही है। सोशल मीडिया में भी यह टॉप ट्रेंड में है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव का असर बिहार पर भी दिख रहा है। इसे लेकर राजनीतिक गहमागहमी और बयानबाजी का दौर जारी है। कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने सबसे ज्यादा सीट पर जीत हासिल की और गवर्नर ने भाजपा के येदियुरप्पा को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलायी। इस खुशी का रंग पटना स्थित भाजपा कार्यालय में भी दिखा। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी बधाई दी।

कर्नाटक के नाटक से बिहार में भी तूफान

उधर, येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, इधर बिहार में तूफान मच गया। कर्नाटक की ही तर्ज पर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव विपक्षी महागठबंधन के 111 विधायकों के साथ राज्यपाल से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि जब कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी सरकार बना सकती है तो बिहार में राजद क्यों नहीं?  इसपर जदयू ने कटाक्ष करते हुए कहा कि आप लोकतंत्र का पाठ ना पढा़ईए, अगर सरकार बनाने लायक सीटें हैं तो अविश्वास प्रस्ताव लाइए। अगर नहीं तो मनोहर पोथी पढि़ए। वहीं, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इसपर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं।

बदलते घटनाक्रम के दौरान दो दिन बाद ही 19 मई को सीएम येदियुरप्पा ने संख्या बल कम होने की वजह से बहुमत साबित करने से पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया। इसपर तेजस्वी यादव ने तुरत ट्वीट किया कि सत्य कभी पराजित नहीं हो सकता और झूठ कभी जीत नहीं सकता। इस ट्वीट पर यूजर्स ने भी जमकर प्रतिक्रियाएं दीं। एक यूजर ने जवाब दिया कि इस जीत पर ना इतराइए जनाब, इससे ज्यादा चर्चे हमारी हार के हैं।

तेजस्वी के ट्वीट पर भाजपा नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए की सरकारें राजद-कांग्रेस की मेहरबानी से नहीं चल रही हैं। केवल भाजपा विरोध के लिए साथ आए लोगों की लोकतंत्र में कोई आस्था नहीं है। जीतनराम मांझी ने कहा कि 2019 में भाजपा का सफाया हो जाएगा तो भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट किया कि कर्नाटक में लोकतंत्र की भावना से खिलवाड़ किया जा रहा है, जो सही नहीं है। इन ट्वीट्स के साथ ही सोशल साइट्स पर तरह-तरह के जोक्स और जीआइएफ इमोजीज शेयर किए गए।

तेजप्रताप के साइकिल वाले लव के चर्चे

राजनीतिक गहमागहमी के बीच लालू यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव शादी के बाद रोमांटिक अंदाज में अपनी दुल्हनिया ऐश्वर्या राय को साइकिल की सैर कराते दिखे। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। इस तस्वीर को देखकर कई लोगों  ने तेज-ऐश की जोड़ी को शानदार बताया तो कुछ ने कहा कि संभल कर चलाइए, ऐश्वर्या को गिरा ना दीजिएगा। तेजप्रताप ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या की राजनीति में इंट्री को लेकर कहा कि मैं नहीं चाहता कि वो फिलहाल राजनीति में आएं।

…और अंत में

इस बीच रमजान का पवित्र महीना शुरू चुका है। मुस्लिम धर्मावलंबी रोजा रख रहे हैं। इस दौरान इफ्तार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं। बच्चे-बड़े एक साथ मिलकर इफ्तार कर रहे हैं और इसकी सेल्फी ले एक-दूसरे को शेयर कर रहे हैं।

Loading...

Check Also

गम्भीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों के लिए खुला योगी का खजाना, बरसे करोड़ों

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने गम्भीर बीमारियों से ग्रसित विभिन्न जनपदों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com