19 से 21 नवंबर के बीच डीजीपी कांफ्रेंस में शामिल होंगे PM मोदी और साथ होंगे अमित शाह…

 नवंबर के कुछ दिन लखनऊ के लिए खास होंगे, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां तीन दिन प्रवास कर सकते हैं। साथ में गृहमंत्री अमित शाह भी उनके साथ होंगे। 19 से 21 नवंबर के बीच डीजीपी कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री शामिल होंगे। इस कांफ्रेंस में देश के सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल होंगे। अद्र्धसैनिक बलों के भी डीजीपी आएंगे। इस अधिकारियों के आने से तीन दिन तक होटलों में कमरे मिलना भी आसान नहीं होगा। 

कार्यक्रम की तैयारियों में सरकारी तंत्र जुट गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के आने को कारण 19 से 21 नवंबर के बीच होटलों में भी कमरों की उपलब्धता पता की जा रही है। पुलिस विभाग के ही जिम्मे पूरा कार्यक्रम है। कांफ्रेंस कहां होगी? यह तय नहीं है लेकिन गोमतीनगर में पुलिस सिग्नेचर बिल्डिंग (पुलिस मुख्यालय) पर आयोजन हो सकता है। तैयारी में लगे विभागों को यह बताया गया है कि 19 नवंबर की शाम प्रधानमंत्री लखनऊ आएंगे और 21 नवंबर की सुबह वापस जाएंगे। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह भी रहेंगे। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री भाजपा के कुछ कार्यक्रमों में भी शामिल हो सकते हैं, जिसमें वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक भी कर सकते हैं। 

सड़कों को ठीक कराने के निर्देशः प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के आने की सूचना के साथ ही नगर विकास भी सक्रिय हो गया है। नगर निगम को निर्देश जारी किया गया है कि शहर की खराब सड़कों को ठीक करा दिया जाएगा। प्रधानमंत्री के आवागमन वाली सड़कों के साथ ही अन्य की भी मरम्मत करा दी जाए, जिससे देश भर से एकत्र हो रहे पुलिस अधिकारियों के सामने शहर की छवि खराब न हो। शहरवासियों के लिए यह आयोजन इसलिए भी खास होगा कि सड़कों को दुरुस्त कर दिया जाएगा। 

हर राज्य में होती है कांफ्रेसः आंतरिक सुरक्षा समेत कानून व्यवस्था समेत तमाम बिंदुओं पर डीजीपी कांफ्रेंस होती है, जो साल में एक बार हर र इस बार उत्तर प्रदेश को यह मौका मिला है और लखनऊ को कांफ्रेंस के लिए चुना गया है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 3 =

Back to top button