फेसबुक पर तय हुआ असलहा का सौदा, डिलीवरी देने पहुंचा तो हुआ कुछ ऐसा

चंडीगढ़। पंजाब के गैंगस्टर्स को ऑन डिमांड वेपन (असलहा) सप्लाई करने वाले एक सप्लायर को पुलिस ऑपरेशन सेल ने नाटकीय तरीके से फेसबुक पर कस्टमर बनकर अपनी गिरफ्त में फंसा लिया। यह सप्लायर गत देर रात शहर के कजेहड़ी में वेपन की सप्लाई देने आया था।फेसबुक पर तय हुआ असलहा का सौदा, डिलीवरी देने पहुंचा तो हुआ कुछ ऐसा

ऑपरेशन सेल के इंचार्ज नरेंदर पटियाल को यह सूचना मिली थी कि दो वेपन सप्लायर ऑन डिमांड वेपन सप्लाई का काम कर रहे हैं। हालांकि इन्हें पकडऩा आसान नहीं था, क्योंकि ये मोबाइल फोन या मैसेज के जरिए किसी से संपर्क नहीं करते थे। इसके बाद नरेंदर पटियाल ने फेसबुक पर फेक आइडी बनाकर इनसे संपर्क किया और 315 बोर का कट्टा आर्डर किया।

इनमें से एक आरोपित पुलिस की जाल में फंस गया और मॉल की डिलीवरी देने देर रात कजेहड़ी पहुंचा, जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 315 बोर का कट्टा और तीन कारतूस बरामद हुआ है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान शक्ति नगर डेराबस्सी निवासी विकास शर्मा के रूप में हुई है, जबकि पुलिस उसके साथी व मुख्य आरोपित अंबाला के इस्माइलाबाद निवासी दीपू की तलाश में लगी हुई है। विकास व उसका साथी सप्लायर विक्की गौंडर गैंग को भी असलहा सप्लाई कर चुके हैं। पुलिस आरोपित को एक दिन की रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही है।

ऐसे आया झांसे में

सूत्रों के अनुसार नरेंदर पटियाल को पिछले माह दोनों वेपन सप्लायरों के बारे में जानकारी मिली थी। मोबाइल व मैसेज से संपर्क न होने पर ऑपरेशन सेल ने फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर इनसे संपर्क कर लिया। इनसे 315 बोर के कट्टे का सौदा 8500 रुपये में तय हुआ, जिसकी सप्लाई देर रात कजेहड़ी चौक पर देनी तय हुई। आरोपित जैसे ही यहां पहुंचा, ऑपरेशन सेल इंचार्ज ने टीम सहित उसे घेर कर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, दूसरा आरोपित दीपू चंडीगढ़ नहीं आया।

पंजाब पुलिस से संपर्क, पुराने रिकॉर्ड खंगाले जा रहे

यूटी पुलिस ने इस मामले में पंजाब पुलिस से संपर्क कर लिया है। आरोपितों के पुराने रिकॉर्ड को भी खंगाला जा रहा है। पुलिस के अनुसार आरोपितों के खिलाफ पंजाब में भी मामले जरूर दर्ज होंगे। हालांकि, अभी तक पुलिस को कोई रिकॉर्ड नहीं मिला है।

Back to top button