उत्तराखंड: भारी बारिश के बीच शुरू हुआ कैंची मेला, बाबा नीम करौली के दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़

- in उत्तराखंड
भक्तों के मन में बाबा नीम करौली के प्रति आस्था को बारिश भी नहीं डिगा पाई। हजारों श्रद्धालुओं की मौजूदगी में शुक्रवार को विश्वप्रसिद्ध कैंची मेला शुरू हो गया है। बाबा के दर्शन के लिए सुबह से ही भक्तों की लाइन लगी है। वहीं सुबह छह बजे बाबा को मालपुए का भोग लगाकर मेले की शुरूआत हुई।उत्तराखंड: भारी बारिश के बीच शुरू हुआ कैंची मेला, बाबा नीम करौली के दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़

कैंची धाम में आने वाले श्रद्धालुओं का भवाली चौराहे में तांता लगा रहा। इतनी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे कि वहां जाम की  स्थिति बन गई। इस दौरान हालांकि पुलिस ने श्रद्धालुओं को मंदिर तक ले जाने के लिए शटल सेवा का इंतजाम  किया है, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण कुछ श्रद्धालुओं की पुलिस से नोंक झोक भी हो गई।

बाबा नीम करौली महाराज की पुण्यतिथि पर 15 जून को हर साल देश-विदेश से लाखों भक्त कैंची धाम मंदिर पहुंचते हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से व्यवस्था चाक चौबंद की हुई है।

अलौकिक शक्तियों के स्वामी थे बाबा नीम करौली

मान्यता है कि, उत्तराखंड के नैनीताल जिले में बने कैंची धाम में नीम करौली बाबा की विशेष कृपा है। यहां आने वाले फरियादी कभी खाली हाथ नही जाते हैं। यहां पूजा करने से सारे बिगड़े काम बन जाते हैं।

भक्तों का कहना है कि, बाबा के अंदर आलौकिक शक्तियां थीं। इसके कारण ही वे वहीं रहकर अपने भक्तों की परेशानियों को जान लेते थे। बता दें कि, पीएम मोदी, मार्क जुकरबर्ग और स्टीव जॉब्स भी बाबा के भक्त हैं। वे भी यहां बाबा के चमत्कारों को सुनकर आ चुके हैं। जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उजड़े गांव को बसाने के लिए सांसद अनिल बलूनी ने की पहल, गोद लिया यह गांव

भाजपा के राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने