भाजपा नेता सहित तीन के खिलाफ दर्ज हुआ भ्रष्टाचार का केस…

- in कश्मीर, राजनीति

विजिलेंस ने भाजपा नेता एवं जेडईओ रह चुके प्रदीप सिंह सहित तीन लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। आरोपियों में पूर्व इंचार्ज हेडमास्टर और निजी ठेकेदार भी शामिल हैं। विजिलेंस को भ्रष्टाचार की शिकायत मिली थी। जांच के बाद प्रदीप सिंह के अलावा धारियां मिडिल स्कूल के पूर्व इंचार्ज हेडमास्टर जान मोहम्मद और निजी ठेकेदार हाजी खुशी मोहम्मद पर केस दर्ज हुआ। 

थुरू रियासी के रहने वाले हाजी नजीर ने विजिलेंस के पास शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत अपर कुंड मिडिल स्कूल की इमारत बनाई जानी थी। इस इमारत का पूरा पैसा उक्त लोगों ने निकाल लिया। जमीनी स्तर पर सिर्फ प्लंथ स्तर का ही काम हुआ। इसमें भी घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया। 

जांच में पाया गया कि तीन अतिरिक्त कमरे बनाने के लिए सात लाख 45 हजार रुपये मंजूर हुए थे। प्रदीप सिंह ने इंचार्ज हेडमास्टर के खाते में 3,80,000 रुपये ट्रांसफर किए। इंचार्ज हेडमास्टर ने प्रदीप सिंह के साथ मिलकर ठेकेदार के अकाउंट में अधिक पैसा जमा कराया। इस पैसे का तीनों ने मिलकर गबन कर लिया। बताया जा रहा है कि प्रदीप सिंह ने भाजपा की तरफ से 2014 में गुलाबगढ़ से विधानसभा का चुनाव लड़ा है। वह इस समय भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में शामिल है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM योगी का तीखा वार: कहा- अखिलेश की हालत ‘मान ना मान, मैं तेरा मेहमान’ वाली

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने सपा प्रमुख