मनमोहन बयान पर सरकार ने दी सफाई, कहा- हमने नहीं उठाए उनकी देशभक्ति पर सवाल

मनमोहन सिंह पर मोदी के बयान मामले में सरकार ने सफाई पेश की है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि मनमोहन सिंह पर पीएम मोदी ने सवाल नहीं उठाये थे। अगर विपक्ष को ऐसा लगा तो यह गलत लगा। इसी के साथ संसद में मनमोहन सिंह को लेकर गतिरोध खत्म हो गया।
कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी से मनमोहन सिंह पर लगाए गए आरोपों पर माफी की मांग पर अड़ी थी, जिसकी वजह से लगातार लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा हो रहा था और सदन की कार्यवाही स्थगित की जा रही थी।

सरकार की सफाई के बाद विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सरकार को धन्यवाद दिया, और कहा कि चुनाव के दौरान हमारी पार्टी के नेताओं की तरफ से अगर कोई टिप्पणी आई हो, तो हम आगे से इस बात का खयाल रखेंगे कि पीएम पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला कोई बयान न दिया जाये।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के बनासकांठा के पालनपुर में रैली के दौरान कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पर हमला बोला था। मोदी ने कहा था कि अय्यर ने अपने घर पर पाक के पूर्व जनरल अरशद रफीक से मीटिंग की थी जिसमें अहमद पटेल को सीएम बनाने की बात हुई थी। मोदी ने कहा कि मीटिंग में मनमोहन सिंह समेत कई सीनियर नेता मौजूद थे।

मणिशंकर अय्यर का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा था कि गुजरात का अपमान करने वाले अय्यर ने तब के पाकिस्तान के हाई कमिश्नर से मुलाकात की थी, इसके पीछे क्या राज था? पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियां क्यों बार-बार अहमद पटेल को सीएम बनाने में मदद करने का भरोसा देती रही है? मोदी ने आगे कहा कि अय्यर के घर एक सीक्रेट मीटिंग भी हुई थी जिससें मनमोहन सिंह भी शामिल हुए थे।

Back to top button