Home > खेल > कभी बल्लेबाजो के लिए खौफ बना हुआ यह गेंदबाज, आज एक DJ वाले की भूमिका निभाकर पलता है पेट

कभी बल्लेबाजो के लिए खौफ बना हुआ यह गेंदबाज, आज एक DJ वाले की भूमिका निभाकर पलता है पेट

मित्रों खेल जगत में ऐसे कई खिलाड़ी है, जो अपने खेल प्रदर्शन से लोगों के दिल में एक अलग ही पहचान बना ली थी आज हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे है, जो दक्षिण अफ्रीका के एक प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज थे, पर आज वो एक डीजे वाले की भूमि निभा रहे है, वजह जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

कभी बल्लेबाजो के लिए खौफ बना हुआ यह गेंदबाज, आज एक DJ वाले की भूमिका निभाकर पलता है पेट

दरअसल हम बात कर रहे है, तेज गेंदबाज लोनवाबो सोत्सोबे की, दक्षिण अफ्रीका के लिए अपने करियर का जबरदस्त आगाज करने वाले लोनवाबो सोत्सोबे ने दक्षिण अफ्रीका के घरेलु क्रिकेट में कुछ पैसों के लिए अपना ईमान बेच डाला। आपको बता दे कि वर्ष 2015 के साउथ अफ्रीका के घरेलु टी-20 टूर्नामेंट राम-स्लैम टी-20 कप में लोनवाबो सोत्सोबे ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गुलाम बोदी के साथ मैच फिक्सिंग के कारनामें को अंजाम दिया। इसके पश्‍चात मामले को लेकर लंबी जांच लगी और आखिरकार दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए इन गुलाब बोदी के साथ ही लोनवाबो सोत्सोबे को भी 8 वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिया। इस वहज से अब लोनवाबो सोत्सोबे अलग तरह की ही जीवन व्‍यतीत कर रहे हैं।

श्रीलंका T20 सीरीज से धोनी हुए बाहर, कारण आपको भी हैरान कर देगा

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि क्रिकेट से दूर होने के पश्‍चात ये पता चला है कि वो पबों में डीजे साउंड चलाते हैं। मैच फिक्सिंग के आरोप को स्वीकारने वाले लोनवाबो सोत्सोबे हाल ही में अपने गृहनगर जॉहानिसबर्ग को छोड़कर पोर्ट एलिजाबेथ में रहने लगे हैं और साथ ही उन्हें पोर्ट एलिजाबेथ के पबो में डीजे साउंड चलाते देखा गया है। डीजे साउंड चलाना कहीं ना कहीं ये दिखाता है कि सोत्सोबे को संगीत बहुत ही पसंद है। वैसे लोग तो सोत्सोबे को पबो में देखकर हैरान रह जाते हैं।

लोनवाबो सोत्सोबे ने बताया – “लोग जब मुझे यहां के स्थानीय पबो में डीजे का साथ देखते हैं तो हैरान रह जाते हैं। वो सोचते हैं कि मैं बहुत नीचे जा चुका हूं लेकिन मैं नहीं। मैं तो हमेशा ही संगीज को पसंद करता हूं। यहीं नहीं जब मैं पेशेवर क्रिकेट खेलता था तब भी मैंने अपने खुद के डीजे इक्यूपमेंट खरीदे थे।मैं इसे अपने घर पर भी चलाता हूं और मेरे दोस्तो का मनोरंजन करता हूं। अब तो मैं पूरे देश में डीजे के साथ यात्रा करता हूं।”

फिक्सिंग को लेकर सोत्सोबे ने कहा कि “मैं बहुत उदास था। और मैंने अपनेआप से कई तरह के सवाल किए इसलिए नहीं कि ये दोषी था लेकिन इसलिए कि मैं जिसे सबसे ज्यादा प्यार करता था वो अब लंबे समय तक नहीं हो सकेगा। मैंने इस कहानी को कभी भी अपनी तरफदारी करने के लिए नहीं कही। कोई बात नहीं ये बदलेगा और फिर से वापसी करूंगा।” मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Loading...

Check Also

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी आत्मकथा ‘281 एंड बियॉन्ड’ में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com