बॉस ने ऐसा डांटा, ‘गहरे सदमे’ में चली गई लड़की, अचानक खाना-पीना हुआ बंद

नौकरी करने से इंसान को पैसे भले ही अच्छे मिलें लेकिन अगर उन्हें वर्कप्लेस पर माहौल अच्छा न मिले, तो परेशानी हो सकती है. बात सिर्फ काम ज्यादा होने और छुट्टियां न मिल पाने तक हो, तो भी इंसान झेल लेता है लेकिन खराब व्यवहार उसकी मानसिक स्थिति को तोड़कर रख देता है. कुछ ऐसा ही हुआ एक महिला कर्मचारी के साथ, जो ऑफिस के तनाव की वजह से लगभग कोमा में पहुंच गई.

पड़ोसी देश चीन में काम करने वाली एक लड़की को उसके वर्कप्लेस पर बॉस ने किसी बात पर खरी-खोटी सुना दी. इसके बाद लड़की गहरे सदमे में चली गई. उसे अपने खाने-पीने और टॉयलेट जाने तक की सुध नहीं रहती. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना हेनान प्रांत में रहने वाली ली नाम की लड़की के साथ घटी.

बॉस ने डांटा, सदमे में चली गई लड़की
ली की उम्र 25-26 साल है. एक महीने पहले वो जब अपने दफ्तर में काम कर रही थी, तभी उसके टीम लीडर ने उसे फटकार लगाई. इस डांट का लड़की के मन पर बहुत बुरा असर हुआ और उसकी हालत इतनी खराब हो गई कि उसने खाना-पीना बंद कर दिया. ली की फैमिली का कहना है कि वो किसी बात पर प्रतिक्रिया नहीं देती. उसे टॉयलेट जाने के लिए भी रिमाइंडर देने पड़तेहैं और अगर उसके सिर के नीचे से तकिया हटा लो, तो उसका सिर हवा में ही रह जाता है. लड़की मानो पत्थर हो गई है.

आखिर कैसे हुई ये हालत?
ली की डॉक्टर जिया देहुआन ने बताया कि ये एक तरह का गहरा डिप्रेशन है. चूंकि ली एक अंतर्मुखी लड़की है और लोगों से खुलती नहीं है, ऐसे में उसके मन पर घटना का बहुत बुरा असर हुआ. फिलहाल उसकी हालत में धीरे-धीरे थोड़ा-बहुत सुधार हो रहा है. इस घटना के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोगों ने प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी. बहुत से लोगों ने माना कि काम का प्रेशर इतना ज्यादा होता है कि लोगों का मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है. चीन में वैसे भी टॉक्सिक वर्क कल्चर की कहानियां एक से बढ़कर एक आती रहती हैं.

Back to top button