BJP के मंत्री का बड़ा ऐलान, 2019 चुनावों से पहले मुख्यमंत्री के हाथों ही होगा राम मंदिर का शिलान्यास

2019 के आम चुनावों से पहले राम मंदिर मुद्दे पर भी बहस तेज होती जा रही है. केंद्र सरकार और उसके मंत्री भले कह रहे हों कि मामला कोर्ट मे हैं, लेकिन यूपी सरकार के मंत्री ने बाकायदा ऐलान कर दिया है कि राममंदिर का शिलान्यास जल्द होगा. उत्तर प्रदेश सरकार में धर्मार्थ कार्य मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने तो यहां तक कह दिया है कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का शिलान्यास निश्चित होगा. उन्होंने कहा, मुख्यमंत्रीयोगी आदित्यनाथ के हाथों शिलान्यास होगा.BJP के मंत्री का बड़ा ऐलान, 2019 चुनावों से पहले मुख्यमंत्री के हाथों ही होगा राम मंदिर का शिलान्यास

चौधरी ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर शुक्रवार को मथुरा में कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास निश्चित तौर पर होगा. योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने मथुरा में संवाददाताओं से कहा, “आज भारत का जनमानस अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर चाहता है. इसलिए चाहे राजनेता हों, न्यायपालिका या फिर कार्य पालिका हो, सभी को जनभावना का आदर करना चाहिए. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राम जन्मभूमि अयोध्या में राम का मंदिर जरूर बनेगा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही शिलान्यास करेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है.”

इससे पहले बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी के अयोध्या छोड़ने वाले बयान पर उन्होंने कहा, “अयोध्या में हमेशा संत आते रहे हैं, कुंभ में लाखों की तादाद में संत पहुंचते हैं. किसी को डरने की जरूरत नहीं है, मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था कायम करने की मिसाल पेश की है.”

एक अन्य सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि मथुरा और अयोध्या में शराब की बिक्री जारी रहेगी, क्योंकि तीर्थ नगरी घोषित होने से पहले लाइसेंस दिए जा चुके हैं, शराब और मांस की बिक्री पर बाद में प्रतिबंध लगेगा.

Back to top button