IPL: रोहित ने कहा, ‘बल्लेबाज़ों को उठानी होगी अधिक जिम्मेदारी’

शिखर धवन (45) के बाद दीपक हुड्डा की नाबाद 32 रनों की जुझारू पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीज़न में गुरुवार को अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनके बल्लेबाज़ों को अधिक जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी.

अपने घर राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हैदराबाद ने मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को रोचक मुकाबले में एक विकेट से मात दी. लेकिन एक वक्त पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी की वजह से मुंबई की टीम मुकाबले में लौट आई थी और आखिरी गेंद तक वो जीत की दावेदार थी.

लक्ष्य का पीछा कर रही हैदराबाद की टीम की पारी के आखिरी तीन ओवरों में मुकाबलों पूरी तरह से पलट गया. आसानी से लक्ष्य की ओर बढ़ रही हैदराबाद की टीम ने एक के बाद एक 4 विकेट गंवा दिए और मैच फंस गया. हालांकि अंतिम ओवर में स्टैनलेक ने चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार के बाद भी मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ऊर्जा से भरे हुए हैं और उन्होंने इस मुकाबले को क्रिकेट का बेहतरीन खेल बताया. रोहित ने कहा, ‘अभी ये शुरुआती दिन हैं लेकिन ये क्रिकेट का एक अच्छा मैच रहा. लगातार दूसरी बार हार की तरफ रहना खराब महसूस करवाता है. हमने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अच्छा स्कोर नहीं बनाया जो कि कम था.’

मैदान के अंदर सचिन ही मेरे हीरो: विराट कोहली

रोहित ने अपने बल्लेबाज़ों को हार के लिए जिम्मेदार मानते हुए कहा, ‘आगे टूर्नामेंट में हमारे बल्लेबाज़ों को और अधिक जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा.’ इसके साथ ही टीम में मयंक मार्कंडेय जैसे युवा खिलाड़ियों पर भी रोहित शर्मा ने कहा कि वो टीम में ऐसे युवा टैलेंट से काफी खुश है. साथ ही उन्होंने कहा कि अभी उनकी टीम को बहुत-बहुत आगे जाना है.

 
Back to top button