सिलेंडर फटने से हुआ हादसा, पांच लोग घायल, जानें पूरा मामला ..

देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई के विले पार्ले इलाके में सिलेंडर में विस्‍फोट होने के कारण हुए हादसे में पांच लोग घायल हो गए हैं। मंगलवार सुबह छह बजे की यह घटना वेस्‍टर्न एक्‍सप्रेस हाइवे के पास स्थित न्‍यू कल्‍पना चॉल के पास हुई।

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि  27 से 45 वर्ष की आयु के पांच लोग इस हादसे में घायल हुए हैं, जिन्हें पास के वी. एन. देसाई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल घायलों की स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

सिलेंडर फटने की एक और घटना बुलंदशहर के खुर्जा जंक्शन चौकी क्षेत्र के गांव अरनिया मौजपुर से अभी कुछ दिनों पहले सामने आई थी जिसमें एक घरेलू सिलेंडर में विस्‍फोट होने से मकान को नुकसान पहुंचने के साथ ही एक व्यक्ति के भी बुरी तरह से झुलसने की सूचना मिली थी। घायल को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया गया था। अचानक हुए इस धमाके से आस पड़ोस में भी अफरातफरी मच गई थी।

इसी तरह की एक और घटना में छठ पूजा प्रसाद बनाते समय सिलेंडर में विस्‍फोट होने की घटना में करीब 34 लोगों के घायल हो जाने की खबर बिहार के औरंगाबाद जिले से सामने आई थी। मामला औरंगाबाद (Aurangabad) नगर थाना क्षेत्र के शाहगंज तेली मोहल्ले का था। इस दौरान आग घर के गैस सिलेंडर में रिसाव होने से लगी थी। मौके पर आग बुझाने के लिए स्‍थानीय लोग भी पहुंचे हुए थे। घायलों में पाचं पुलिसकर्मी भी शामिल थे।

Back to top button