क्रिकेट के इतिहास की 5 सबसे बड़ी चीटिंग्स, जिसमे खिलाडी हुए थे आग बबूला, देखें विडियो

- in खेल

ये हैं क्रिकेट के इतिहास की 5 सबसे बड़ी चीटिंग्स देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी… देश और दुनिया के कई हिस्सों में लोकप्रिय खेल क्रिकेट को जेंटलमैन गेम भी कहा जाता है. इंडियन होने के नाते क्रिकेट हम सब के दिलों में रहता है. लेकिन इस वीडियो को देखकर आप यही कहेंगे कि इस खिलाड़ी ने तो बेईमानी की हद ही कर दी.आज हम आपको क्रिकेट जगत की ऐसी ही चीटिंग्‍स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देख आपके भी होश उड़ जायेंगे.

क्रिकेट के इतिहास की 5 सबसे बड़ी चीटिंग्स, जिसमे खिलाडी हुए थे आग बबूला, देखें विडियो

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रहे टेस्ट मैच में हुई बॉल टेम्परिंग में अपनी गलती को स्वीकारा है. जिसके लिए हर जगह उनकी निंदा की जा रही है लेकिन आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नही है जब क्रिकेटर्स को चीटिंग करते हुए देखा गया है. इससे पहले भी कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसी ही कुछ हरकत करते पकड़े गये है. आपको बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, जिन्हें विकेटकीपिंग का बादशाह कहा जाता है. एक बार उनसे भी गलती हो गयी थी. दरअसल उन्होंने कीपिंग करते हुए एक कैच लपका था और पूरे जोर-शोर से आउट की अपील की थी लेकिन रिप्‍ले में साफ देखा गया कि गेंद जमीन में टप्‍पा खाकर धोनी के ग्‍लव्‍स में पहुंची थी.

IPL के इतिहास में हुआ अब तक का सबसे बड़ा बदलाव, अब दूसरी फ्रैंचाइजी के लिए भी खेल सकेंगे क्रिकेटर्स

रिकी पोटिंग :- श्रीलंका के खिलाफ एक मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई प्‍लेयर रिकी पोटिंग ने विकेट के पास से गुजरते हुए गिल्‍ली हाथ से नीचे गिरा दी थी और फिर आउट की अपील की.

पाकिस्तानी खिलाड़ी :- एक टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर, कप्तान सलमान बट के इशारे पर लगातार नो बॉल फेंक रहे थे. बाद में एक स्टिंग ऑपरेशन में यह खुलासा हुआ कि उन्होंने इसके लिए बुकी से मोटी रकम ली थी. अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यह बड़ा क्रिकेटर भी हो चूका है भूतों का शिकार

भूत होते हैं या नहीं होते हैं, इस