तिहाड़ जेल में मचा हडकंप, कैदी पर धारदार हथियार से हुआ हमला, हुई मौत

कोरोना महामारी के बीच देश की सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल में एक कैदी ने दूसरे कैदी की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी. इस वारदात से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. यह वारदात जेल नंबर 8 की है. बताया जा रहा है एक कैदी ने दूसरे कैदी पर उस वक्त हमला किया, जब कैदियों को रोज की तरह बैरक से बाहर लाया गया था. इस घटना ने तिहाड़ की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए.

यह सनसनीखेज मामला सोमवार की सुबह का है. रोज की तरह कैदियों को उनके बैरक से बाहर निकला गया था. तभी जेल नंबर 8 में बंद मोहम्मद मेहताब नाम के कैदी पर जाकिर नामक दूसरे कैदी ने धारदार हथियार से हमला कर दिया. इस हमले में घायल हुए मेहताब को पहले जेल में प्राथमिक उपचार दिया गया. फिर उसे डीडीयू अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल के मुताबिक मेहताब 2014 से रेप के मामले में जेल में बंद था. जबकि आरोपी कैदी ज़ाकिर हत्या के मामले में 2018 से जेल में बंद था. आरोपी ज़ाकिर को कुछ दिन पहले ही जेल नंबर 5 से जेल नंबर 8/9 में शिफ्ट किया गया है. शुरुआती जांच के बाद जेल प्रशासन का कहना है कि हत्या के पीछे पुरानी दुश्मनी लग रही है.

जेल प्रशासन कुछ भी कहे, लेकिन इस मामले ने एक बार फिर तिहाड़ प्रशासन पर सवालिया निशान लगा दिए हैं. दरअसल, तिहाड़ में आए दिन कैदियों के बीच झड़प के मामले सामने आते रहते हैं. इतना ही नहीं तिहाड़ में कैदियों के पास से मोबाइल फोन मिलने की भी ख़बरें भी अक्सर सामने आती रहती हैं. तिहाड़ के अंदर से एक्सटॉर्शन रैकेट चलाने के मामले भी कई बार सामने आए हैं.

Back to top button