IPL प्राइज मनी के घमासान के बीच अब टीम मालिकों ने किया ये ऐलान…

29 मार्च से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीगइंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की प्राइज मनी को लेकर अब घमासान शुरू हो गया है. विश्व के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड BCCI ने कुछ दिनों पहले IPL 2020 की इनामी राशि आधी करने का ऐलान किया है. अब आईपीएल टीमों के मालिक इस फैसले का विरोध कर रहे हैं.

BCCI के नए निर्देशों के मुताबिक, अब IPL चैंपियन को 20 के स्थान 10 करोड़ रुपये ही मिलेंगे. इसी प्रकार उपविजेता को 12.5 की जगह 6.25 करोड़ की इनामी राशि दी जाएगी. क्वालिफायर की शेष दोनों टीमों 4.37 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. BCCI के इस फैसले के बाद IPL की सभी आठ फ्रेंचाइजी ने दो दिन मीटिंग की. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स ने यह बहस शुरु की. लंबे विचार-विमर्श के बाद यह निर्धारित किया गया कि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र लिखा जाएगा. इसमें सभी टीमों के मालिकों के दस्तखत होंगे.’

ब्राजील के स्टार फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो और उनके भाई हुए अरेस्ट, जाने पूरा मामला

टीम सूत्रों के अनुसार ‘IPL टीमें इस बात से भी नाराज हैं कि उन्हें प्राइज मनी कम होने की सूचना सीधे नहीं दी गई. उन्हें यह सूचना मीडिया के जरिए मिली. इसी तरह जब ऑल स्टार गेम की योजना बनाई गई, तो उसकी सूचना भी टीमों को अंत में मिली.’ BCCI ने मंदी का हवाला देकर IPL की इनामी राशि में 50 फीसद कटौती का फैसला लिया है. आईपीएल टीमें बोर्ड के इस फैसले का इसका विरोध कर रही हैं. आईपीएल 29 मार्च से आरम्भ होगा. 

 

Back to top button