वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली की फिटनेस को लेकर उठ रहे सवालों पर भी विराम लग चुका है और वह कैरीबियाई टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे।वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान

टीम इंडिया में एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन और रोहित शर्मा को मौका नहीं मिला है। वहीं प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को अधिक कार्यभार की वजह से आराम दिया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4-8 अक्टूबर 2018 तक राजकोट में होगा। सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्ट हैदराबाद में 12-16 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट से बाहर किए गए मुरली विजय को भी जगह नहीं मिली है जबकि दिनेश कार्तिक और करुण नायर को भी शामिल नहीं किया गया है। कार्तिक के बाहर होने का मतलब है कि ऋषभ पंत टीम में एकमात्र विकेटकीपर होंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में शानदार डेब्यू करने वाले हनुमा विहारी भी जगह हासिल करने में कामयाब हो गए हैं।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, हाल ही में कार्यभार को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम देने का फैसला किया है। इशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या के चयन पर विचार नहीं किया गया क्योंकि दोनों ही अभी तक चोट से उबर नहीं सके हैं।

बता दें कि टेस्ट सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत पांच मैचों की वन-डे सीरीज और फिर तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेगा।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है –

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अगरवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर।

Back to top button