Home > खेल > टी20 ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया नहीं खोज पा रही ऑस्ट्रेलिया का तोड़

टी20 ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया नहीं खोज पा रही ऑस्ट्रेलिया का तोड़

स्मृति मंधाना (67) और झूलन गोस्वामी (तीन विकेट) के शानदार प्रदर्शनों के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को गुरुवार को टी20 ट्राई सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 11 गेंदें शेष रहते 6 विकेट की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इससे पहले टीम इंडिया को हाल ही में संपन्न तीन मैचों की वन-डे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों घर में ही 0-3 का क्लीन स्वीप झेलना पड़ा था।

टी20 ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया नहीं खोज पा रही ऑस्ट्रेलिया का तोड़ 

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 152 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 18.1 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। 

153 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत झूलन गोस्वामी ने बिगाड़ी। गोस्वामी ने अलिसा हीली (4) और एश्ले गार्डनर (15) को जल्दी-जल्दी आउट किया। यहां से बेथ मूनी (45) ने एलिस विलानी (39) के साथ तीसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को 100 रन के पार लगाया। झूलन ने बेथ को पांडे के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

जल्द ही पूनम यादव ने विलानी का कैच अपनी गेंद पर लपककर कंगारू टीम को चौथा झटका दिया। मगर यहां से कप्तान मेग लेनिंग (35*) और रचेल हेन्स (12*) ने 44 रन की अविजित साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।

इससे पहले पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम इंडिया को मिताली राज (18) और स्मृति मंधाना (67) ने 72 रन की साझेदारी करके शानदार शुरुआत दिलाई। गार्डनर ने राज को स्टंपिंग कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। 

फिर मंधाना ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (13) के साथ दूसरे विकेट के लिए 28 रन जोड़े। गार्डनर ने 41 गेंदों में 11 चौको और दो छक्को की मदद से 67 रन बनाने वाली मंधाना को अपना दूसरा शिकार बनाया। 

टीम इंडिया का स्कोर 100 रन हुआ ही था कि युवा जेमिमाह रोड्रिग्स (1) और हरमनप्रीत कौर को एलिसा पेरी ने पवेलियन भेजकर मेजबान टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने की कोशिश की। 

इसके बाद अनुजा पाटिल ने 21 गेंदों में 6 चौको और एक छक्के की मदद से 35 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वेदा कृष्णामूर्ति (15*) और शिखा पांडे (1*) नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गार्डनर और एलिसा पेरी ने दो-दो जबकि किमिंस को एक विकेट मिला।

Loading...

Check Also

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी आत्मकथा ‘281 एंड बियॉन्ड’ में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com