कप्‍तान विराट की बहन हैं इतनी खुबसूरत, तस्वीरें हुई वायरल

वैसे आजकल हर तरफ टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली चर्चा में बने हुए हैं वहीं इनके साथ एक और नाम जुड गया है जो है अनुष्‍का शर्मा। इन दोनों की शादी के बार से ही इनके परिवार के बारे में या फिर इनसे जुड़ी तमाम जानकारीयां सामने आने लगी है। लोग अब इनके बारे में हर एक चीज जानना चाह रहे हैं और हो भी क्‍यों न ये कोई आम खिलाडी नहीं हैं बल्कि इन्‍होंने विदेश में भी अपने देश का नाम रोशन किया है और आज भी कर रहे हैं।

विराट कोहली का जन्म दिल्ली में 5 नवम्बर 1988 को हुआ था। उनके माता और पिता सरोज कोहली और प्रेमजी है। उनका अपना भाई, विकास और एक बड़ी बहन, भावना है। कोहली ने विशाल भारती स्कूल से अपनी शिक्षा हासिल की है। उनके पिता, प्रेम, एक वकील थे और उनकी मृत्यु दिसम्बर 2006 में हुई थी। सन 2008 की 19 वर्ष से कम आयु वाले विश्व कप क्रिकेट विजेता दल के कप्तान भी रह चुके है। विराट कोहली विश्व के 100वें ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे कर लिए। विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 15,000 रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए हैं।

ये एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अपने पिता की मौत की खबर मिलने के बाद भी अपनी पारी पूरी खेली थी। जी हां इन सब बातों से इन्‍होंने लोगों का दिल भी जीत लिया यही कारण है कि आज विराट कोहली किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं। विराट ने बहुत कम उम्र में ही अपनी प्रतिभा से सबको हैरान कर दिया था। आपको बता दें कि विराट अच्छे बल्लेबाज और फील्डर के साथ-साथ बहुत अच्छे इंसान भी है।

फिल्‍हाल आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2017 की यह सबसे बड़ी शादी हर किसी के जुबान पर है। विराट-अनुष्का की शादी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर हर तरफ छा गई। इन दोनों ने ये गुपचुप शादी इटली के शहर फ्लोरेंस के बोर्गो फिनोशिटो रिज़ॉर्ट में हुई। वहीं विराट के फैमिली की बात करें तो उनको लोग घर में प्यार से चीकू के नाम से बुलाते हैं। लेकिन आज जिस वजह से एक बार फिर से विराट चर्चा में आए हैं वो उनकी बहन है। विराट के परिवार में उनकी माँ, भाई-भाभी, बहन और जीजा हैं।

तो आज हम आपको इनकी बहन के बारे में बताने जा रहे है जिनका नाम भावना ढींगरा है। वहीं आपको बता दें कि ये दिखने में किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से से कम नहीं है। जी हां जानकारी के लिए बता दें कि भावना की शादी 2002 में संजय ढींगरा के साथ हुई है जो बिजनेसमैन है। भावना और संजय के 2 बच्चे भी हैं।

 
Back to top button