आज ही निपटा लें अपने बैंकिंग के काम, इन राज्यों में 4 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

सप्ताह के अंत में कई लोग घूमने का प्लान बना रहे होंगे और कुछ सरकारी कर्मचारी लंबी छुट्टी की योजना पर होंगे ऐसे में वे आज ही अपना बैंकिंग का काम निपटा लें. आज से चार दिन तक कुछ राज्यों में छुट्टी होगी. कुछ राज्यों में शनिवार से लेकर मंगलवार तक बैंक बंद रहेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि बैंकों ने इस वजह से पहले से ही एटीएम में जरूरी कैश उपलब्ध करा दिया है ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े. बता दें कि इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए लोग अपना काम कर सकते हैं. 

जानकारी दे दें कि यह शनिवार महीने का चौथा शनिवार है. महीने का दूसरा और चौथा शनिवार बैंक में छुट्टी रहती है. अप्रैल 29 को शनिवार है और सोमवार को 30 अप्रैल को बुद्ध पूर्णिमा है. इस प्रकार लगातार तीन दिन तो सभी राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. लेकिन कुछ राज्यों में 1 मई को मई दिवस की भी छुट्टी होती है. ऐसे में मंगलवार को भी इन राज्यों में बैंक बंद होंगे. 

दिल्ली सरकार की तरह ही पीएम न्यायपालिका को ट्रीट कर रहे हैं: केजरीवाल

यह अलग बात है कि इन राज्यों में भी कुछ बैंक खुले रहेंगे. निजी क्षेत्र के बैंकों के बंद रहने के आसार हैं.
धनलक्ष्मी बैंक की साइट के अनुसार बुद्ध पूर्णिमा के दिन 29 अप्रैल को बैंक ऑफ महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में छुट्टी होगी.

मई दिवस या कहें मजदूर दिवस के दिन केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा और पश्चिम बंगाल में छुट्टी रहेगी.

Back to top button