जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 4 आतंकियों को किया ढेर

सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले में चार आतंकियों को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को दो से तीन आतंकियों के इलाके में छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सीआरपीएफ, पुलिस के साथ स्थानीय सुरक्षाबलों ने रविवार सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। सभी आतंकी जमीन के नीचे एक ठिकाना बनाकर छिपे हुए थे।

आतंकियों के गोली-बारी करने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के डायलगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं। हालांकि, अभी उनकी पहचान उजागर नहीं की गई है। मारे गए आतंकियों में लश्कर के तीन और हिज्बुल मुजाहिदीन का अनंतनाग का कमांडर तारिक अहमद शामिल है। अभी भी इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

सरकार ने बनाया कोरोना टेस्ट कराने का नियम, जानिए कौन और कब करा सकता है टेस्ट

गांव के सभी प्रवेश द्वारों को बंद कर दिया गया है और सुरक्षाबल घर-घर जाकर तलाशी अभियान चला रहे हैं।

बताते चलें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में शनिवार को सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के क्रालगुंड गांव से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे। विशेष अभियान समूह तीन मैग्जीन के साथ एक पिस्टल अंडर बैरल ग्रेनेडलॉन्चर (यूजीबीएल) के साथ एक एके 47 राइफल और दो मैग्जीन बरामद की थी।

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकवादी के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से हथियार और गोला बारूद जब्त किए गए थे। उनकी पहचान नजीर अहमद वानी और बशीर अहमद वानी के रूप में की गई थी, जो उत्तरी कश्मीर जिले के विलगाम इलाके के शेखपोरा तरथपोरा के निवासी थे।

Back to top button