SSC भर्ती से पुलिस, बीएसएफ, CISF, ITBP में मिलेंगी हजारों नौकरियां

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है और आवेदन आमंत्रित किए जा चुके हैं. एसएससी के इस नोटिफिकेशन के माध्यम से चयनित होने वाले उम्मीदवारों को दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ और सीआईएसएफ में नियुक्त किया जाएगा. इस भर्ती के माध्यम से कुल 1223 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं.

पदों का विवरण

इसके माध्यम से दिल्ली पुलिस में 150 पद, सीआरपीएफ में 274 पद, बीएसएफ में 508 पद, आईटीबीपी में 85 पद, एसएसबी में 206 पद पर उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी. इन पदों में महिलाओं के लिए अलग से पद आरक्षित है.

योग्यता

भर्ती में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा

इन पदों के लिए 20 से 25 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकेल टेस्ट, पीईटी और पेपर-2 और मेडिकल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा और एससी-एसटी को फीस नहीं देनी होगी. यह फीस नेट बैंकिंग, डेबिट-क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भी जमा की जा सकती है.

कैसे करें अप्लाई

इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 2 अप्रैल 2018

Back to top button