SSC CHSL Recruitment 2020: एप्लिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी, यहां करें चेक

नई दिल्ली। SSC CHSL Recruitment 2020, Sarkari Naukri 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (CHSL) 2020 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 06 नवंबर से शुरू हो चुकी है. आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट scc.nic.in पर 15 दिसंबर तक जारी रहेगी. आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार ऑफ़लाइन चालान 19 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं. आधिकारिक सूचना के अनुसार, टियर- I परीक्षा 12 से 27 अप्रैल, 2021 तक आयोजित की जाएगी.

CHSL 2020 के माध्यम से, उम्मीदवारों को भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों या कार्यालयों के लिए लोअर डिवीज़नल क्‍लर्क, जूनियर ऑफिस असिस्‍टेंट, डाक सहायक, सॉर्टिंग असिस्‍टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटरों के पदों के लिए नियुक्त किया जाएगा. हालांकि, कुल रिक्तियों की संख्या अभी जारी नहीं की गई है. अप्‍लाई करने के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. महिलाओं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और पूर्व सैनिक उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है.

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयुसीमा 27 वर्ष निर्धारित है. आयु की गणना 1 जनवरी 2021 के आधार पर की जाएगी. इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के छात्रों के लिए सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी. उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कक्षा 12 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना भी जरूरी है. हालांकि, DEO के पदों के लिए, एक विषय के रूप में गणित के साथ एक विज्ञान स्ट्रीम होना जरूरी है.

Ujjawal Prabhat Android App Download

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें
नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
अप्‍लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button