श्रीलंका की पहली पारी 205 रनों पर सिमटी, भारत को लगा पहला झटका

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने शुक्रवार को दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका की पहली पारी को सस्ते में समेट दिया। रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका की पहली पारी को पहले दिन 79.1 अोवरों में 205 रनों पर समेट दिया।

श्रीलंका ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने इस मैच में प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया जबकि भारत ने टीम में तीन बदलाव किए। मोहम्मद शमी की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए ईशांत ने मेहमान टीम को पहला झटका दिया, जब उन्होंने सदीरा स‍मरविक्रमा (13) को पहली स्लिप में चेतेश्वर पुजारा के हाथों झिलवाया। इसके बाद करुणारत्ने का साथ देने लाहिरु थिरिमाने (9) को रविचंद्रन अश्विन ने बोल्ड किया। रवींद्र जडेजा ने दूसरे सत्र में मेहमान टीम को झटका दिया जब उन्होंने अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (10) को एलबीडब्ल्यू किया।

करुणारत्ने ने फिफ्टी पूरी की। करुणारत्ने ने जैसे ही अश्विन की गेंद पर 1 रन लेते हुए स्कोर को 51 तक पहुंचाया वे इस वर्ष 1000 टेस्ट रन पूरे करने वाले द. अफ्रीका के डीन एल्गर के बाद दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। ईशांत ने करुणारत्ने (51) को एलबीडब्ल्यू कर मेहमान टीम को चौथा झटका दिया। चांदीमल के साथ निरोशन डिकवेला ने पारी को संभाला, लेकिन वे 24 के निजी स्कोर पर जडेजा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में ईशांत को कैच थमा बैठे।

इसके बाद दाशुन शनाका (2 रन) को अश्विन ने बोल्ड कर श्रीलंका को छठा झटका दिया। इसके बाद दिलरुवान परेरा को 15 रनों के स्कोर पर जडेजा ने एलबीडब्ल्यू आउट कर वापस पैवेलियन भेज दिया। लंबे समय से क्रीज पर टिके कप्तान दिनेश चांदीमल (57 रन) को अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट कर वापस भेज दिया। ईशांत ने सुरंगा लकमल (17) को चलता किया तो रंगना हैराथ को अश्विन ने आउट कर मेहमानों की पारी को समाप्त किया। अश्विन ने 67 रनों पर 4 विकेट लिए। ईशांत ने 37 रनों पर 3 और जडेजा ने 56 रनों पर 3 विकेट लिए।

चोटिल मोहम्मद शमी की जगह ईशांत शर्मा को टीम में लिया गया। इसके अलावा शिखर धवन की जगह मुरली विजय को और भुवनेश्वर कुमार की जगह रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

ब्राज़ीली फुटबॉलर को रेप के आरोप में नौ साल की सजा

टीम इंडिया दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। श्रीलंकाई टीम ने पहला टेस्ट बमुश्किल ड्रॉ करवाया था और मेहमान टीम का इरादा इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करने का रहेगा।

टीमें : भारत : मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, रोहित शर्मा, उमेश यादव।

श्रीलंका: दिमु्थ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, लाहिरू थिरिमाने, दिनेश चांदीमल (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, दासून शनाका, दिलरुवान परेरा, सुरंगा लकमल, रंगना हैराथ, विश्वा फर्नांडो।

Back to top button