पंजाब व हरियाणा: अटल बिहारी के लिए कराया गया विशेष पूजन व यज्ञ

चंडीगढ़। पूर्व प्रधानमंत्री अ‍टल बिहारी वाजपेयी की हालत बिगड़ने पर पंजाब और हरियाणा में भी लोग चिंति‍त है। वाजपेयी के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार और उनकी लंबी आयु के लिए लोग दुआएं मांग रहे हैं और पूजा-अर्चना कर रहे हैं। राज्‍य में कई स्‍थानाें पर हवन और विशेष पूजन किए जा रहे हैं। लुधियाना के सकटेश्‍वर महादेव आश्रम में विशेष पूजा और यज्ञ हो रहा है। चंडीगढ़ में भी कई जगह लोग पूजा-अर्चना व हवन कर रहे हैं।

दोनों राज्‍यों में लोग अपने प्रिय नेता का स्‍वास्‍थ्‍य बिगड़ने पर चिंतित हो गए। कई जगहों पर लोग मंदिरों में लोगों ने विशेष पूजा-अर्चना कर वाजपेयी जी की हालत में सुधार की कामना की। लुधियाना के सकटेश्‍वर महादेव आश्रम में सुबह से ही विशेष पूजन और यज्ञ जारी है। वाजपेयी के समर्थक और पंडित यज्ञ में आहुति डाल रहे हैं।

यज्ञ में भाग ले रहे लोगों का कहना है कि उन्‍हें पूरा विश्‍वास है कि वाजपेयी पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे और देश का मार्गदर्शन करेंगे। लोगाें ने कहा कि हम अपने प्रिय नेता की हालत से बहुत चिंति‍त और दुखी है। अभी देश को वाजपेजी जी जैसे नेता की बहुत जरूरत है। चंडीगढ़ में भी कई जगह पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए विशेष पूजा-अर्चना की गई। कई मंदिरों में हवन अा‍दि किए जा रहे हैं। पंजाब के अमृतसर, जालंधर सहित अन्‍य जगहाें पर भी लोग विशेष पूजा-अर्चना की जा रही है।

ह‍रियाणा में भी विभिन्‍न जगहों पर वाजपेयी के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार के लिए पूजा-अर्चना की जा रही है और लाेग दुआएं मांग रहे हैं। सावन होने की वजह से शिव मंदिरों में वाजपेयी जी के लिए विशेष अनुष्‍ठान किए जा रहे हैं। श्रद्धालुओं को पूरा भरोसा है कि उनके प्रिय नेता मृत्‍यु को मात देंगे। कर्अ जगह महामृत्‍युंजय का जप भी हो रहा है। लोगों का कहना है कि वाजपेयी जैसे नेता की अभी देश को बहुत जरूरत है। 

Back to top button